दस वर्षीय सगे भाई का अपहरण कर मांगे 40 लाख, ऐसे हुआ खुलासा

टाइटल पढ़कर आपको यह एक फिल्मी कहानी जैसी लग रही होगी, लेकिन यह घटना है यूपी के शाहजहांपुर की, जहां नामी बदमाश बनने का शौक एक युवक पर इस तरह छाया कि अपने ही दस वर्षीय सगे भाई का अपहरण कर पिता से 40 लाख की फिरौती मांगने लगा तथा पुलिस को नहीं बताने की धमकी दी। बहरहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है।

यह भी पढ़ें- युवती का अपहरण कर 6 लाख में बेचा, बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म

शनिवार को शाहजहांपुर के निगोही में रहने वाला विनय (10) अचानक से गायब हो गया। रविवार को एक अंजान नंबर से पिता के नंबर पर काल आई, जिसमें विनय की अपहरण की बात कहकर 40 लाख रुपए की फिरौती की मांग की गई, साथ ही पुलिस को नहीं बताने की धमकी दी। बेटे की अपहरण की बात सुनकर परिजनों के होश उड़ गए। परिजनों ने थाना निगोही में अपने बेटे के अपहरण की तहरीर देकर सारी कहानी बताई।

पुलिस ने फिरौती मांगने वाले मोबाइल नंबर की जांच की तो पता चला कि वह एक जूस वाले का नंबर है और आरोपी ने फोन मांगकर मैसेज भेजा था। जांच पड़ताल करने पर सगे भाई की संदिग्धता सामने आई। पुलिस पुछताछ में आरोपी ने अपने भाई के अपहरण की बात स्वीकार की और बताया कि वह नामी बदमाश बनना चाहता है, तथा उसके खर्चे भी काफी बढ़ गए थे। समाज में अपना रुतबा बढ़ाने के लिए उसने अपने सगे छोटे भाई का अपहरण कर लिया। पुलिस ने आरोपी निखिल मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया है।