Corona in Nainital: विद्यालय में प्रधानाचार्य समेत 11 बच्‍चे कोरोना संक्रमित
प्रतीकात्मक चित्र

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। वही हरिद्वार जेल में 43 कैदी कोरोना संक्रमित मिले हैं। बताया जा रहा है कि हेपेटाइटिस की जांच के लिए हरिद्वार जेल में 2 दिन का शिविर लगाया गया था और शिविर में कैदियों के सैंपल लिए गए थे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: IFS अधिकारियों के बाद सेना के जवानों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

बता दें कि हरिद्वार जिला कारागार पर वर्तमान में 12 से 50 से अधिक पुरुष कैदी तथा 60 से अधिक महिला बंदी है। बताया जा रहा है कि हेपेटाइटिस की जांच के लिए 425 कैदियों का सैंपल लिया गया था जिनमें से 43 कैदी कोरोना संक्रमित मिले। एतिहात के तौर पर जिला कारागार को सैनिटाइज कर कैदियों को आइसोलेट किया गया है। 43 कैदियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। मंगलवार को राज्य में 346 नए मामले सामने आए हैं जिस में सर्वाधिक देहरादून में 188 मामले थे। इसके अलावा हरिद्वार में 53, नैनीताल में 40, उत्तरकाशी में 21, अल्मोड़ा 8, पौड़ी तथा टिहरी में 7-7, उधम सिंह नगर में छह, बागेश्वर व चमोली में 5-5, रुद्रप्रयाग में तीन, चंपावत में दो तथा पिथौरागढ़ में एक कोरोना संक्रमित मिला है। सबसे ज्यादा एक्टिव केस राजधानी देहरादून में 1137, नैनीताल में 274 और हरिद्वार में 155 है।