---Advertisement---

मात्र ₹10000 रुपए में मिल रहा है यह 5G स्मार्टफोन, देखें फ़ोन में मौजूद ख़ास फीचर्स

By Hindulive.Com

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

अगर आप भी 10000 की कीमत में 5G स्मार्टफोन खोज रहे हैं तो बधाई हो। चाइनीज मोबाइल निर्माता कंपनी रेडमी (Xiaomi) द्वारा लॉन्च किए गए मोबाइल सस्ते के साथ टिकाऊ भी है। हालांकि रेडमी की भारतीय मार्केट में उतनी ख़ास लॉयल यूजर बेस नहीं है। हालांकि कंपनी द्वारा कई धांसू फोन मार्केट में लगातार लॉन्च किए जा रहे है जिससे कंपनी की मार्केट में जबरदस्त पकड़ बनी रहे। कंपनी द्वारा अपना नया Redmi 13C मॉडल को नई तकनीकों के साथ मार्केट में लॉन्च किया गया है।

फ़ोन 5G स्पेसिफिकेशन के साथ बेहद सस्ते दामों में मार्केट में लाई गई है। Redmi 13C के कुछ यूनीक फीचर्स ऐसे हैं जो इसे मार्केट में मौजूद बाकी सभी 5G फ़ोन से अलग बनाती है। आइए जानते हैं फ़ोन की कुछ स्पेसिफिक फीचर्स जो इसे एक धांसू और जबरदस्त स्मार्टफोन बनाती है।

फोन में मौजूद है तगड़ा प्रोसेसर

Redmi 13C को मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6100+ प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है। इसके इस्तेमाल से यूजर को बेहद जबरदस्त गेमिंग एक्सपीरियंस मिलने वाला है। वहीं फ़ोन के डिस्प्ले साइज़ की बात करें तो इसे IPS LCD स्क्रीन के साथ 6.74 इंच की डिस्प्ले दी गई है जिसकी रिफ्रेश रेट 90 हर्जट है।स्टोरेजइस स्मार्टफोन में 4GB RAM के साथ 128 GB स्टोरेज़ फीचर्स दी गई जो इस फ़ोन के प्राइस रेंज में अन्य सभी 5G फ़ोन में नहीं मौजूद है।

रेड़मी की सभी मोबाइल की खरीददारी अक्सर उसके कैमरा फीचर्स की वज़ह से ही की जाती है और इस मॉडल की फीचर्स की हम बात करें तो रियर व्यू कैमरा 50 मेगापिक्सल जिसके साथ सपोर्टेड कैमरा सेंसर 0.08 मेगापिक्सल का दिया गया है। वहीं सेल्फी कैमरा की बात करें तो वो 5 मेगापिक्सल दी गई है जो वीडियो कॉलिंग एक्सपीरियंस को अच्छा बनाने में सफल रहेगी।

शानदार रहेगी बैटरी लाइफ

अब फ़ोन के पावर बैकअप की बात करें तो 5000mAh की बैटरी और फ़ास्ट चार्जिंग सुविधा इस मॉडल में मौजूद है। साथ ही साइड फिंगर सेंसर भी इस फ़ोन में दी गई है।अब फोन के प्राइस रेंज की बात करें तो इस वैरिएंट की शुरुआत 10000 रुपए से होती है जो बेहद अच्छी और अफोर्डेबल होने वाली है। रिपोर्ट्स की मानें तो इसे साल 2024 के अब तक के सबसे बेहतरीन मॉडल में से एक माना जा रहा है।

Hindulive.Com

This article was written by the Hindu Live editorial team.

---Advertisement---