पेपर लीक मामले में सचिव संतोष बडोनी पर कार्रवाई, निलंबित का आदेश जारी

UKSSSC पेपर मेक मामले में सरकार द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है। आयोग के सचिव संतोष बडोनी को सस्पेंड कर दिया गया है। भर्ती पेपर लीक मामले में संतोष बडोनी की तरफ से भारी लापरवाही को देखते हुए सरकार ने तत्काल प्रभाव से निलंबित का आदेश जारी कर दिया है। माना जा रहा है कि इस मामले में सरकार की तरफ से अब बड़ी कार्रवाई की जा सकती है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड पुलिस भर्ती में भी घपला, दोषियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश –

गौरतलब है कि विभिन्न विभागों की भर्ती परीक्षा में अनियमितता को लेकर विवादों में आए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी को उत्तराखंड सरकार ने अगस्त माह के दूसरे सप्ताह में हटा दिया था और उनके स्थान पर सचिवालय मुख्य सचिव सुरेंद्र सिंह रावत को आयोग में सचिव पद की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई थी। हांलांकि बडोनी सचिवालय सेवा के अधिकारी हैं, इसलिए उन्हें सचिवालय में बतौर संयुक्त सचिव ज्वाइनिंग दी गई थी।

भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक विवादों में घिरे उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पूर्व सचिव सरकार ने कार्रवाई करते हुए ‌संतोष बडोनी को निलंबित कर दिया है। सचिव प्रभारी सचिवालय प्रशासन विनोद कुमार सुमन ने गुरुवार देर रात उनके निलंबन के आदेश जारी किए। सीएम पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। निलंबन अवधि में बडोनी सचिवालय प्रशिक्षण और प्रबंध संस्थान कार्यालय में अटैच रहेंगे।