Airforce Agniveer Recruitment: 12वीं पास उम्मीदवार कर सकते आवेदन, जारी हुआ नोटिफिकेशन

Hindulive.Com
2 Min Read
Airforce Agniveer Recruitment

Airforce Agniveer Recruitment: भारतीय वायुसेना में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के खुशखबरी आ गई है। यदि आप 12वीं पास कर चुके हैं और अग्निपथ योजना के तहत एयरफोर्स में नौकरी पाना चाहते हैं तो यह ख़बर आपके काम की है। सेना ने 2500 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन 28 जून 2024 तक योजना से जुड़ी वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in जाकर भर सकते हैं। ध्यान दें इसके लिए पुरुष और महिला दोनों ही आवेदन कर सकेंगे।

इस भर्ती का ऑनलाइन एप्लिकेशन विंडो 8 जुलाई को खोल दिया गया है। वायुसेना अग्निवीर भर्ती का आवेदन शुल्क 550 रुपए रखा है, जो फार्म भरने के बाद ऑनलाइन जमा किया जा सकता है। फार्म और शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 28 जून 2024 है। जारी अधिसूचना के मुताबिक भर्ती की लिखित परीक्षा 18 अक्टूबर, 2024 को की जाएगी।

वायुसेना अग्निवीर भर्ती हेतु शैक्षणिक योग्यता

एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती के लिए उम्मीदवार का गणित, भौतिक विज्ञान एवं अंग्रेजी विषय के साथ न्यूनतम 50% अंकों के 12वीं उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। इसके अतिरिक्त किसी मान्यता प्राप्त तकनीकी विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग में 3 वर्षीय डिप्लोमा भी होना चाहिए। भर्ती के लिए निर्धारित आयुसीमा की बात करें तो उम्मीदवार की जन्म 3 जुलाई, 2004 तक या इसके बाद का होना चाहिए तथा 3 जनवरी 2008 से पहले का होना चाहिए। अर्थात 3, July 2003 से 3 January, 2008 के बीच)

इसे भी पढ़ें: सुरक्षा गार्ड के 100 पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

ऐसे करें आवेदन

भर्ती के लिए आनलाईन आवेदन मांगे गए हैं जिसके लिए सबसे पहले भर्ती का नोटिफिकेशन डाउनलोड करके ध्यानपूर्वक पढ़ना होगा। अब आवश्यक दस्तावेज और मांगी गई जानकारी भरनी होगी। इसके बाद फीस जमा करके प्रिंट लेकर संभाल कर रखना होगा। ऑनलाईन अप्लाई करने के इस लिंक पर क्लिक करें

Share This Article
Follow:
This article was written by the Hindu Live editorial team.