अल्मोड़ा: नाबालिग का अपहरण करने वाला आरोपी हरियाणा से गिरफ्तार

अल्मोड़ा जनपद के राजस्व क्षेत्र डोडा से नाबालिग का अपहरण करने वाले आरोपी को पुलिस ने हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया है। ‌आरोपित के कब्जे से नाबालिग को छुड़ा लिया है और आरोपित को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें- गढ़वाल: दोगुनी उम्र के आदमी से हो रही थी नाबालिग की शादी, पुलिस ने रुकवाया

पुलिस जानकारी के अनुसार अल्मोड़ा जनपद के राजस्व क्षेत्र डोबा में बीते 29 मई को अपहरण हो गया था। राजस्व पुलिस ने आरोपित सौरभ कुमार (20) पुत्र राजपाल सिंह, निवासी ग्राम ढका, ब्लाक म्याऊं, तहसील दातागंज, जनपद बदायूं, उत्तर प्रदेश के खिलाफ IPC की धारा 366A, 363, 376 सहित पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है।

मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए यह मामला राजस्व पुलिस से रेगुलर पुलिस को सौंपा गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार राय ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एक टीम बनाई और आरोपित के नंबरों को सर्विलांस पर लगाया।

यह भी पढ़ें- बागेश्वर: मां ने नाबालिग बेटी को कमरे में किया कैद

पुलिस टीम की जांच-पड़ताल में आरोपित की लोकेशन हरियाणा में मिली, जिस पर पुलिस की एक टीम हरियाणा भेजी गई। 25 जून 2022 को पुलिस ने दबिश देकर आरोपित सौरभ कुमार को गुरुग्राम हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया और अपहरण की गई नाबालिग को उसके कब्जे से छुड़ाकर दोनों को अल्मोड़ा लाया गया। आरोपित को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। आरोपित को पकड़ने वाली पुलिस टीम में एसआइ बरखा कन्याल, माया देवी, पवन थ्वाल, नारायण रावल, मोहन बोरा मौजूद थे।