सल्ट में मस्जिद का वीडियो वायरल,
Image- video

उत्तराखंड हिंदू धर्म के लिए ना सिर्फ बेहद अहम राज्य है बल्कि देवभूमि उत्तराखंड में हिंदू आस्था से जुड़े बड़े धार्मिक स्थल मौजूद हैं लेकिन बीते कुछ वर्षों से प्रदेश में बढ़ता डेमोग्राफिक बदलाव बुद्धिजीवियों के बीच विमर्श का विषय बना हुआ है। हाल में ही उत्तराखंड के जंगलों में बढ़ती मजारों के आंकड़ों को लेकर जो खबर सामने आई थी वह काफी चौंकाने वाली है। इसी बीच अल्मोड़ा जनपद के सल्ट क्षेत्र में एक मस्जिद का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसके बाद यही सवाल उठ रहा कि आखिर मुस्लिम विहीन क्षेत्र में मस्जिद का क्या कार्य है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के जंगलों में फ़ैल रहा मजारों का जाल, पढ़ें पूरी रिपोर्ट 

सोशल मीडिया के ट्विटर प्लेटफार्म पर एक यूजर BHOLOO DA ने एक मस्जिद की वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि सल्ट के मानिला क्षेत्र का वीडियो सोशल मीडिया में दिखाई दिया, जबकि इस क्षेत्र में दूर दूर तक मुस्लिम मौलवी नहीं तो वहां एऐसा धार्मिक स्थान होना बड़े आश्चर्य की बात है। जिसके बाद यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया के अनुसार यह मामला अल्मोड़ा जिले के सल्ट विधानसभा के पोस्ट ऑफिस क्वेराला सल्ट क्षेत्र का बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि सल्ट के जिस गांव परिवार का यह मामला है, वह पहले प्राइमरी स्कूल में पढ़ाते थे और मैं पहले उनका निधन हो गया है। उनकी पत्नी पर मुस्लिम व्यक्ति नाचता था, उनके अनुसार निवारण ना होने तक उनके घर की स्तिथि बहुत खराब थी, मस्जिद के लिए स्थान देने के बाद ही सब कुछ ठीक हुआ। जिसके बाद करीब दो साल पहले उन्होंने यह मस्जिद बनाई।