Tata Tiago CNG AMT: टाटा‌ का कमाल, बना डाली पहली CNG आटोमेटिक कार

 | 
Tata Tiago CNG AMT: टाटा‌ का कमाल, बना डाली पहली CNG आटोमेटिक कार

Tata Tiago CNG AMT. टाटा मोटर्स ने एक जबरदस्त लांच करके भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में भूचाल ला दिया है। दरअसल कंपनी ने पहली बार भारतीय बाजार में सीएनजी कार (CNG Car) को ऑटोमैटिक गियर्स के साथ पेश कर दिया है। इंटरेस्टेड कस्टमर कार की एडवांस बुकिंग करना चाहते हैं वो 21,000 रुपए की टोकन मनी को देकर टाटा टियागो सीएनजी और टिगोर सीएनजी के एएमटी वर्जन को ऑनलाइन खुद से जाकर बुक कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Hero Xtreme 125R भारत में लांच, जानिए क्या है बाइक की खासियतें

इसे अलग अलग वैरिएंट में लांच किया गया हैं जिसमें Tata Tiago CNG AMT को तीन अलग अलग वैरिएंट में लांच किया गया हैं जिसमें XZA+ , CNG और XZA NRG में लांच किया गया हैंइन कारों में सिलेंडर के साथ समान 1.2 लीटर, 3 सिलेंडर NA पेट्रोल इंजन से लैस है। पेट्रोल मॉडल में यह इंजन 85 bhp और 113 Nm का जनरेट करता है।

Tata Tiago CNG AMT: टाटा‌ का कमाल, बना डाली पहली CNG आटोमेटिक कार

सीएनजी ऑटोमेटिक व्हीकल का फायदा

टाटा मोटर्स ने यह दावा किया है कि सीएनजी ऑटोमेटिक व्हीकल को ट्रैफिक में कम स्पीड पर चलाने की क्षमता में सुधार करने के लिए एएमटी गियरबॉक्स में बदलाव किया गया है. दोनों मॉडलों को नए कलर ऑप्शन भी मिले हैं. इन कारों के कलर्स वैरिएंट की बात करें तो टियागो सीएनजी दो नए कलर- टॉरनेडो ब्लू और ग्रासलैंड बेज के साथ आती है जबकि टिगोर सीएनजी नए मीटियोर ब्रोंज कलर में लॉन्च किया जाता हैं।

Tags