Govinda and his wife Sunita
Photo: @Instagram

Actor Govinda Net worth: दोस्तो बॉलीवुड में वैसे तो बहुत से एक से बढ़कर एक सितारे है लेकिन बॉलीवुड में एक ऐसा अभिनेता भी है जो कमाल का अभिनय करता है उसके डांस का हर कोई दीवाना है उसके फेस एक्सप्रेशन का हर कोई कायल है।उनकी कॉमेडी टाइमिंग बहुत ही जबरदस्त है हम किसी और की नही गोविंदा की बात कर रहे है।

अभिनेता गोविंदा ने अपने अभिनय के दम पर इंडस्ट्री पर राज किया है और इतना नाम और दौलत कमाई है कि आज करोड़ो की संपत्ति के मालिक है। गोविंदा की कुल संपत्ति (Net Worth) जानने के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

Govinda Real Name |गोविंदा का असली नाम गोविंदा

गोविंदा का असली नाम गोविंदा (Govinda) अरुण आहूजा है और इनका जनम 21 दिसंबर 1963 में हुआ था वैसे पेशे से एक फ़िल्मी एक्टर होने के साथ साथ एक राजनीतिज्ञ भी है, वह हिंदी फिल्मो में काम किया करते थे। गोविंदा की पत्नी का नाम (Govinda Wife) सुनीता आहूजा है और उनसे उनको दो बच्चे हुए है टीना आहूजा (बेटी) और यशवर्धन आहूजा (बेटा)। गोविंदा मुंबई के जुहू जगह में रहते है। गोविंदा को लोग प्यार से चीची या फिर हीरो नंबर 1 भी बुलाते है।

कादर खान के साथ बनाई 41 फिल्में

गोविंदा आहूजा (Govinda Ahuja) की जोड़ी ज्यादातर कादर खान (Kadar Khan) या शक्ति कपूर के साथ रही है। गोविंदा ने शक्ति कपूर के साथ कुल 42 फिल्मे की हैं। उनकी अभिनेता शक्ति कपूर के साथ आखिरी फिल्म रंगीला राजा थी। गोविंदा ने कादर खान के साथ 41 फिल्मे की हैं और दोनों ने दीवाना  दीवाना में आखिरी बार साथ काम किया था।

इसे भी पढ़ें: जानिए कुल कितनी संपत्ति के मालिक हैं ग्रेट खली, कैसे बने भारत के छोटे गांव से अमेरिका में WWE के स्टार 

उन्होंने मुंबई में दो और जगह अपना घर खरीदा है, एक रूइआ पार्क, जुहू में उनहोंने एक बंगलो खरीदा है और एक मड  बीच के पास उन्होंने एक घर खरीदा है। उन्होंने देश के कई जगह पर घर है। गोविंदा एक प्रोडक्ट या किसी ब्रांड का विज्ञापन करने के 2 करोड़ लेते है।

Actor Govinda Net worth

गोविंदा के पास कुछ कार्स और बाइक्स भी है जिन्हे वह चलना बेहद पसंद करते है। गोविंदा के पास एक मित्सुबिशी लांसर कार है जिसकी कीमत करीब 9 लाख के करीब है। गोविंदा को फोर्ड इंदीवर का भी शोक है जिसकी कीमत 36 लाख के आस पास है।