बद्रीनाथ दर्शन को जा रहे यात्रियों की कार गहरी खाई में समाई, 4 की मौत

उत्तराखंड में वाहनों की संख्या के साथ ही सड़क दुर्घटनाओं का ग्राफ बढऩे लगा है। दुर्घटनाओं पर रोक के तमाम दावे किए गए लेकिन आज दिन वाहन दुर्घटनाओं की खबरें दावों की पोल खोल रहे हैं। इसी कड़ी में एक ओर खबर ऋषिकेश से आ रही है जहां बद्रीनाथ दर्शन को जा रहे यात्रियों की कार खाई में गिरने से 3 यात्रियों की मौत हो गई है तथा एक यात्री ने अस्पताल में दम तोड दिया। वहीं हादसे में दो लोग घायल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें- प्रेमिका से मिलने नैनीताल से उत्तरकाशी पहुंचा युवक, कार में मृत मिला

जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के 5 यात्री भगवान बद्रीनाथ के दर्शन के लिए जा रहे हैं। कार में चालक समेत 6 लोग सवार थे। सभी लोग हरिद्वार से भगवान बद्रीनाथ के दर्शन के लिए हरिद्वार से निकले थे कि ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर ब्रह्मपुरी के समीप कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। मौके पर ही तीन यात्रियों की मौत हो गई।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस तथा एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कार्य कर तीन घायलों को राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश भेज दिया, जहां एक यात्री ने दम तोड़ दिया। मृतकों के शवों को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। वाहन चालक कविंद्र सिंह निवासी उखीमठ रुद्रप्रयाग हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। वहीं एक यात्री को ऋषिकेश एम्स में रेफर किया गया है।

 

मृतक व्यक्तियों के नाम

  •  शिवाजी बुधकर (53) पुत्र श्री शिवाजी बाबा जी बुधकर निवासी दहिसर मुंबई (महाराष्ट्र)
  • पुरुषोत्तम दत्तात्रेय खिलकुटी (37)  पुत्र श्री दत्तात्रेय खिलकुटी निवासी पछुबंदर कोलीवाडा रोड वेस्ट वसई थाणे महाराष्ट्र
  • जितेश प्रकाश लोखंडे (43) पुत्र श्री प्रकाश लोखंडे निवासी एलबीएसएच मार्ग मनोर टाकवाहल ठाणे महाराष्ट्र
  •  धर्मराज पुत्र श्री नारायण निवासी पचुबंदर वसई पालघर महाराष्ट्र।

घायल व्यक्तियों के नाम

  •  कविंद्र सिंह (37) पुत्र ज्ञान सिंह निवासी ग्राम उसाड़ा, पोस्ट दैडा, तहसील उखीमठ, रुद्रप्रयाग  (सरकारी अस्पताल ऋषिकेश)
  • रविन्द्र चव्हाण (56) पुत्र महादेव चव्हाण निवासी सी-714, ओम सद्गुरुनगर, ग्रेटर मुम्बई, (एम कोर्प.) ग्रेटर मुम्बई