ब्रेकिंग: कर्नल अजय कोठियाल ने दिया आम आदमी पार्टी से इस्तीफा

उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार सेवानिवृत्त कर्नल अजय कोठियाल ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

यह भी पढ़ें- उत्तरकाशी: तीनों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस का सुपड़ा साफ, कोठियाल भी हारे

बता दें कि उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा चुनाव के लिए अपनी जमीन तलाश रही आम आदमी पार्टी को अप्रैल 2021 में कर्नल अजय कोठियाल के रूप में एक मजबूत चेहरा मिला था। 19 अप्रैल 2021 को देहरादून में कोविड को देखते हुए बेहद सरल समारोह में आप प्रभारी दिनेश मोहनिया की मौजूदगी में उन्होंने आप की सदस्यता ग्रहण की थी। जिसके बाद दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड की सभी विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारने की घोषणा की थी।

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने कर्नल अजय कोठियाल को मुख्यमंत्री चेहरा घोषित करते हुए गंगोत्री विधानसभा सीट से चुनाव लडने की घोषणा की थी। हांलांकि अधिकतर विधानसभा सीट पर आप पार्टी के प्रत्याशी अपनी जमानत बचाने में भी नाकामयाब रहे, जिनमें कर्नल कोठियाल भी शामिल थे और ना ही आम आदमी पार्टी का कोई प्रत्याशी चुनाव जीत पाया।

गंगोत्री सीट से आम आदमी पार्टी से चुनाव लड चुके सेवानिवृत्त कर्नल अजय कोठियाल ने बुधवार को आप पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देते हुए दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा कि मै, 19 अप्रैल 2021 से आज दिनांक 18 मई 2022 तक आम आदमी पार्टी का सदस्य रहा हूँ। पूर्व सैनिकों, पूर्व अर्धसैनिकों, बुजर्गों, महिलाओं, युवाओं तथा बुद्धिजीवियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए, में आज दिनांक 18 मई 2022 को, पार्टी की सदस्यता से अपना त्यागपत्र भेज रहा हूँ।