कांग्रेस ने चंपावत विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए निर्मला गहतोड़ी को बनाया प्रत्याशी

उत्तराखंड के चंपावत सीट पर उपचुनाव को लेकर दोनों पार्टी बीजेपी और कांग्रेस अपना दमखम जुटाने में लगी हुई है। भाजपा की ओर से जहां सीएम पुष्कर सिंह धामी तो कांग्रेस की तरफ से निर्मला गहतोड़ी तो प्रत्याशी बनाया गया है। बता दें कि यदि पुष्कर सिंह धामी को सीएम पद पर बने रहना है तो उन्हें यह चुनाव जीतना ही होगा। चंपावत उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने 30 और भाजपा ने भी आज अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इस सीट पर 31 मई को मतदान होगा।

यह भी पढ़ें- चंपावत से कांग्रेस को एक ओर झटका, पुर्व विधायक हेमेश खर्कवाल के समर्थक भाजपा में शामिल

विधानसभा चुनाव में चंपावत सीट से जीते भाजपा विधायक कैलाश गहतोड़ी ने विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दिया था जिसके बाद यह सीट खाली हो गई। वहीं सीएम धामी को मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए 6 माह के अंदर चुनाव जीतना जरूरी है। चंपावत उपचुनाव के लिए 31 मई को मतदान होगा और 4 जून को मतगणना होगी। सीएम पुष्कर धामी ने 9 नवंबर को अपना नामांकन किया था वहीं कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी ने बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल किया।

कांग्रेस के बाद भाजपा ने चंपावत सीट से उपचुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी गई है।प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए कहा कि केंद्र तथा राज्य से 40 वरिष्ठ नेता भाजपा प्रत्याशी सीएम पुष्कर सिंह धामी के समर्थन में प्रचार के लिये पहुचेंगे। साथ ही शीघ्र संगठन स्तर पर कार्यक्रम तय किये जाएँगे। वहीं बात कांग्रेस की करें तो कांग्रेस ने उपचुनाव को लेकर 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी।