कांग्रेस पर गणेश जोशी का विवादित बयान, महिला प्रदेश अध्यक्ष ने बताया शर्मनाक
File photo

मसूरी में एक कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि कांग्रेस को समाप्त करने के लिए पप्पू-बबली ही काफी है। हांलांकि उन्होंने बिना किसी नाम लिए कांग्रेस पर यह तंज कसा, वहीं महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष ज्योति रौतेला ने केबिनेट मंत्री के इस बयान को शर्मनाक बताया और गणेश जोशी के आवास पर घेराव करने की बात कही।

कांग्रेस पर गणेश जोशी का बयान

गौरतलब है कि गुरुवार को मसूरी के एक कार्यक्रम के समापन के बाद मीडिया कर्मियों ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी से राज्य में कांग्रेस में चल रहे उठक बैठक को लेकर सवाल किया था। जिस पर उन्होंने बिना किसी का नाम लिए हुए कहा कि कांग्रेस को समाप्त करने के लिए पप्पू-बबली ही काफी है।‌ कांग्रेस के विधायक लगातार इस्तीफा देने की बात कर रहे हैं और यह तक की सीएम धामी लिए भी सीट छोड़ने को तैयार है। प्रो ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यों से प्रभावित होकर लोग पार्टी से जुड़ते जा रहे हैं और भविष्य की संभावना को देखते हुए कांग्रेसी कार्यकर्ता और विधायक भाजपा की ओर रुख कर रहे हैं।‌ यह कांग्रेस नेतृत्व की ही नाकामी है जिसमें प्रदेश में कांग्रेसी आपस में लड़ रहे हैं। ‌‌

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: कांग्रेस-भाजपा ने गढ़वाल को किया दरकिनार

वहीं कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के इस बयान के खिलाफ आक्रामक हो गई है। महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष ज्योति रौतेला ने कहा कि यह बड़े अफसोस की बात है कि प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और बुजुर्ग नेता विपक्षी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष के लिए इस तरह के शब्दों का उपयोग कर रहे हैं। एक तरफ भाजपा महिला सम्मान की बात करती है और दूसरी तरफ उनके मंत्री कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी के लिए इस तरह के शब्दों का उपयोग कर रहे हैं। भाजपा नेता के ऐसे बयान दर्शाता है कि भाजपा में महिलाओं का सम्मान नहीं किया जाता। महिला मोर्चा अपने राष्ट्रीय नेता के खिलाफ गए दिये गये बयान के विरोध में गणेश जोशी के आवास का घेराव करेगी।