चार मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड ने पहले मैच में 227 रनों से हराया है। 420 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 192 रनों पर ही सिमट गई। आखिर दिन के पहले सत्र के समाप्त होने तक भारतीय टीम अपने छः विकेट गंवा चुकी थी। दूसरे सत्र की शुरुआत में कप्तान कोहली के साथ आर अश्विन मैदान पर उतरे और 58वें ओवर की पहली गेंद पर ही पूरी टीम आॅल आउट हो गई।

टीम के लिए कप्तान कोहली और गिल ने अर्द्धशतकीय पारी खेली। लेकिन अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। दो बल्लेबाजों बगैर खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

जेक लैन्च ने झटके 4 विकेट

इंग्लैंड टीम के लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज जेक लैन्च ने चार तो जेम्स एंडरसन ने 3 विकेट लिए हैं। जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच को अपने नाम किया है। रोहित शर्मा को बोल्ड करने के बाद लैन्च ने पुजारा और कप्तान कोहली के साथ क्रीज पर डटे आर अश्विन का विकेट लिया। जिसके बाद मैदान पर उतरे शहबाज नदीम को भी बिना खाता खोले ही पवेलियन की और चलता किया।

गिल और कप्तान कोहली की बदौलत 150 पार पहुंची टीम इंडिया

भारतीय टीम में डेब्यू कर रहे शुभनम गिल ने सात चौकों और 1 छक्के की मदद से इंग्लैंड के खिलाफ 50 रनों की पारी शानदार पारी खेली। वहीं प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब जीत चुके ऋषभ पंत का बल्ला भी नहीं चल पाया। जिन्होंने 11 रनों के स्कोर पर जेम्स एंडरसन की गेंद पर कैप्टन रूट के हाथों कैंच थमा दिया। वहीं अजिंक्य रहाणे और ‌सुंदर बिना खोले ही पवेलियन लौट चुके थे।