पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बिच खेले गये दुसरे T-20 मैच मे अफ़्रीका टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फ़ैसला लिया और मेहमान टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया टीम के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज रिजवान और कप्तान बाबर आजम मैदान पर उतरे टीम के लिए शुरुआत अच्छी नही रही और पहला विकेट बाबर आजम 5(4) जल्दी पेवलियन लौटे अगले बल्लेबाज़ हैदर अली 10(11) भी कुछ खास नही कर पाये और अपना विकेट गवां बैठे। टीम को दुसरा झटका 36 के कुल स्कोर पर लगा।

टीम के लिए सलामी बल्लेबाज रिजवान ने सबसे ज्यादा 41 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस अर्धशतकीय पारी में 6 चौके और एक छक्का लगाया। तो वहीं इफ्तिखर अहमद 20 (21) तथा खुशदिल ने 15 (18) की छोटी पारी खेली। आलराउंडर फईम असरफ ने 12 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ तीस रन बनाए। टीम ने अपनी पारी के बीस ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 144 रन बनाए।

4 विकेट से जीता अफ्रीका

ड्वेन पीटर्स के अपनी टीम अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके उसके बाद 144 रनों का पीछा करने उतरी टीम ने अपना पहला विकेट मलान 4(2) के रूप में गंवाया। सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स 42 (30) और पीटे वान विजोन 42 (32) ने अपनी टीम के लिए उपयोगी पारियां खेली। हेंड्रिक्स ने अपनी पारी में 3 चौके और तीन छक्के जड़े तो वहीं विजोन ने भी तीन चौके और दो शानदार छक्के लगाए। अंत में नाबाद रहे डेविड मिलर 25 (19) और कप्तान क्लासन 9 (17) ने अपनी टीम को दूसरे मैच में जीत दिलाकर सिरीज़ में एक एक की बराबरी कर ली है।

पाकिस्तान के लिए लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने दो सफलता हासिल की और मोहमद नवाज़ और महंगे साबित हुए उस्मान कादिर ने भी क्रमश एक-एक विकेट झटके। पेटियरस को सबसे अधिक पांच विकेट लेने के लिए मेन आफ द मैच चुना गया।