जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी नदीम का देहरादून कनेक्शन

उत्तराखंड के मैदानी जिले अपराधियों के लिए ‘सेफहाउस’ बन रहे हैं। हाल में ही सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल आरोपी देहरादून से गिरफ्तार किए गए थे, फिर कश्मीर में मारे गए आतंकवादी इदरीश अहमद का कनेक्शन भी सामने आया था। वहीं अब यूपी के सहारनपुर में पकड़े गए जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी नदीम का देहरादून कनेक्शन सामने आया है। आरोपी 2019 में देहरादून के सेलाकुई क्षेत्र में रह चुका है।

यह भी पढ़ें- देहरादून से जुड़े कश्मीर में मारे गए आतंकी के तार, जांच में जुटी पुलिस

बता दें कि उत्तर प्रदेश के आंतकवाद निरोधी दस्ते ने शुक्रवार को जैश-ए-मोहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान से जुड़े आतंकवादी मुहम्मद नदीम को सहारनपुर से गिरफ्तार किया था। शनिवार को उत्तराखंड पुलिस को इस मामले की जानकारी मिली तो विभाग में हड़कंप मच गया। विभागीय अधिकारियों की ओर से टीम तैयार कर गहनता से जांच करवाई गई तो नदीम का देहरादून के सेलाकुई से कनेक्शन सामने आया। नदीम का बड़ा भाई इसरार, कादिर तथा सादिर सेलाकुई में परचून की दुकान चलाते हैं और नदीम उनके साथ यहां रह चुका है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार नदीम की तलाश में सबसे पहले एटीएस ने देहरादून में ही छापेमारी की थी और इसी दौरान पता चला की वह गांव में है। जिसके बाद ATS ने उसे गिरफ्तार कर लिया। शनिवार को नदीम के भाईयों से पुलिस की स्पेशल ब्रांच ने घंटों पुछताछ की और उसके आसपास और उनसे संपर्क करने वालों से भी पूछताछ की गई। गौरतलब है कि इससे पहले भी सेलाकुई तथा प्रेम नगर क्षेत्र में आतंकी व कश्मीरी छात्रों की इस तरह की गतिविधियां सामने आ चुकी है।