उत्तरकाशी: जिला अस्पताल से अचानक गायब हुआ मरीज

मंगलवार दोपहर को जिला अस्पताल उत्तरकाशी में हंगामे की स्थिति बन गई, जब अस्पताल के डॉक्टर ने एक तीमारदार के गाल पर थप्पड़ ही जड़ दिया। आरोप है कि डॉ ने तमीरदार की उंगली भी चबा डाली। बढ़ते हंगामे को देखते हुए पुलिस भी मौके पर पहुंची और तमीरदार को थाना कोतवाली ले आई। इसी दौरान अस्पताल से सीएमओ डा. केएस चौहान ने तमीरदार को समझौते के लिए अपने पास बुला लिया। देर शाम तक समझौता से कोई हल नहीं निकल पाया था।

यह भी पढ़ें-  उत्तरकाशी: 15 दिन में दो गर्भवती महिलाओं की मौत, उठ रहे सवाल

जानकारी के अनुसार उत्तरकाशी जनपद के तहसील भटवाड़ी के तिहार गांव निवासी काजल को मंगलवार सुबह छाती में तेज दर्द हुआ। काजल का भाई आकाश बहन के साथ सुबह 10 बजे महिला अस्पताल पहुंचकर स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. खुशबू पुजारी को दिखाया, लेकिन डॉ खुशबू ने पुणे जिला अस्पताल के वरिष्ठ सर्जन डॉक्टर एसडी सकलानी के पास भेज दिया। जब आकाश बहन को लेकर सकलानी के कार्यालय में पहुंचे तो वह मौजूद नहीं थे। आकाश ने डा. सकलानी को कई बार फोन से संपर्क किया और शीघ्र ही मरीज को देखने का आग्रह किया, लेकिन डाक्टर हर बार 5 मिनट में पहुंचने की बात कहते रहे। इसी बीच बीमार काजल के सीने में तेज दर्द होने लगा तो उसे इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया। जहां मौजूद चिकित्सकों ने आकाश को बाहर से दर्द का इंजेक्शन लाने भेज दिया।

डॉक्टर ने तीमारदार को मारा थप्पड़

इंजेक्शन लेकर तीमारदार आकाश इमरजेंसी वार्ड में पहुंचा ही था कि इसी बीच डॉक्टर सकलानी भी इमरजेंसी वार्ड में पहुंच गए। ‌ आकाश ने उनसे समय पर ना आने का कारण पूछा और जिम्मेदारी से ड्यूटी करने को कहा। जिसको लेकर दोनों में बहस हो गई और डाक्टर सकलानी ने तीमारदार को थप्पड़ जड़ दिया, जिसके बाद आकाश ने भी डाक्टर को थप्पड़ जड़ दिया। आकाश ने बताया कि थप्पड़ मारने के साथ डा. ने उनकी उंगली भी चबा डाली, जिस पर उन्हें काफी दर्द हो रहा है। वहीं दोनो के बीच हाथापाई देख अस्पताल में हंगामा मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस तीमारदार को कोतवाली ले गई। देर शाम तक मामले में एफआईआर लिखे जाने व अस्पताल प्रशासन की ओर से समझौता करवाने की कार्यवाही चलती रही। बहरहाल जिला चिकित्सालय में कर्मचारियों का तीमारदारों के साथ भिड़ने का यह पहला मामला नही है। इस तरह के हरकतों से जनता के बीच जिला चिकित्सालय उत्तरकाशी का गलत संदेश जा रहा है।