अवैध संबंध बना देहरादून में हत्या की वजह

देहरादून में पटेल नगर थाना क्षेत्र में हुए डबल हत्याकांड से क्षेत्र में सनसनी मच गई। तवे से ताबड़तोड़ वार कर एक महिला और एक पुरुष की तवे से ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी गईं। मृतकों को पति-पत्नी बताया जा रहा है, तथा आरोपी भी उसी मकान पर किराए में रहता था, जिसे द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया।  पति के सामने आरोपी पत्नी के साथ अवैध संबंध बनाने की कोशिश करने लगा, विरोध करने पर आरोपी ने तवा से दोनों की हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें- नशेड़ी पति से तंग आकर पत्नी ने ब्लेड से काटा निजी अंग, फिर रस्सी घोंट कर हत्या

शनिवार तड़के सुबह गुरप्रीत सिंह ने थाना पटेल नगर सूचना दी कि विद्या विहार फेस 2 लेन न०. 09 पथरी बाग में रात्रि करीब दो बजे नीचे के फ्लैट में काफी शोर-शराबा हो रहा था। जब वह फ्लैट पर जानकारी लेने के लिए पहुंचे तो बाहर आया और बताया कि फ्लैट के अंदर रह रहे दो लोगों की उसने हत्या कर दी है। जिसके बाद युवक भागने का प्रयास करने लगा लेकिन गुरप्रीत सिंह ने अन्य लोगों की मदद से व्यक्ति को कमरे के अन्दर धक्का देकर उसे कमरे में ही बंद कर दिया। सूचना के आधार पर पहुंची पुलिस ने देखा कि आरोपी युवक कमरे से भाग चुका है। काफी देर तलाशने के बाद अभियुक्त को घटना स्थल से कुछ दूरी पर ही घेर घोट कर नाले के पास से समय 04.30 पुलिस द्वारा पकड़ कर गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस पूछताछ में आरोपी हरद्वारी लाल निवासी मुरादाबाद ने बताया कि पहले वह तीनों लाल पुल के पास एक ही मकान में किराए पर रहते थे, बीते 11 फरवरी को इस मकान में रहने आए थे। आरोपी ने बताया कि मृतक सपना और उसके पति ने उससे कई बार पैसे उधार मांगे थे और हाल में ही ₹40000 भी लिए थे। जिसके एवज में सपना ने उसके साथ नाजायज ताल्लुक बना लिए थे और इसी बीच दो-तीन बार सपना के साथ संबंध भी बनाए गये। शुक्रवार को आरोपी हरद्वारी लाल और उसके साथी लक्ष्मी, आतिफ और डबराल ने सपना के फ्लैट में साथ बैठकर शराब पी। नशे की हालत में दोनों के बीच पैसों को लेकर कहासुनी हुई जिससे उनका झगड़ा पड़ गया। जिसके बाद लक्ष्मी, आतिफ तथा डोभाल जी वहां से चले गये और कुछ समय बाद दोनों के बीच झगड़ा शांत हो गया।

अवैध संबंध बना देहरादून में हत्या की वजह

नशे में ही आरोपी ने सपने के साथ संबंध बनाने की कोशिश की तो सपना और उसके पति ने विरोध किया जिससे उन दोनों के बीच फिर झगड़ा शुरू हो गया। गुस्से मे आकर आरोपी ने सपना के सर व मुहं पर तवा से वार कर दिया, जिससे वह जमीन पर गिर गई। यह देखते हुए सपना का पति बचाने के लिए दौड़ा तो आरोपी ने आरोपी ने उसी तवे से सपना के पति बबलू के भी सिर व चेहरे पर वार किया। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। हत्या के बाद आरोपी भागने की कोशिश में जुटा ही था कि अन्य लोगों द्वारा उसे पकड़ कर कमरे में बंद कर दिया। कुछ देर बाद आरोपी वहां से भागकर एक नाले में छिप गया, लेकिन पुलिस की सतर्कता से पकड़ा गया।

Leave a comment

Your email address will not be published.