ख़बर उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद शहर की है जहां पुलिस ने बीते कल यानी सोमवार को चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है। इनमें से 3 लुटेरे कौशांबी क्षेत्र तथा 1 इंदिरापुरम क्षेत्र में पकड़ा गया। पुलिस के मुताबिक इनकी पहचान आरिफ, मोनिस और समीर के रूप में की गई है।

बता दें आरिफ और मोनिस नूरानी मस्जिद वाली गली खोड़ा के निवासी हैं, जबकि समीर आदर्श नगर खोड़ा में रहता है। बताया जा रहा है कि इनके पास ईद मनाने के लिए पैसे नहीं होने के बाद इन्होने लूट मचाने की योजना बनाई और अंजाम देने के लिए बाइक पर सवार होकर निकल पड़े।

ईद मनाने के लिए कर रहे थे पैसों का बंदोबस्त

प्राप्त जानकारी के मुताबिक तीनों लुटेरों ने बाइक पर बैठ कर सड़क पर चल रहे व्यक्ति के मोबाइल छीनने की कोशिश की। इसकी जानकारी पुलिस को मिली तो तीनों युवकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। गिरफ्तार हुए युवकों के पास से तीन चाकू और एक बाइक बरामद हुई है। पूछताछ में उन्होंने बताया कि उन्हें ईद मनाने के लिए पैसों की आवश्यकता थी, इसलिए लूटपाट करने की योजना बनाई थी।

वहीं इंदिरापुरम में पकड़े गए बेताब नाम के चोर ने भी एक व्यक्ति का छीना था। साथ ही जिस बाइक से घटना को अंज़ाम दिया वह भी चुराई गई थी। पुलिस ने बताया कि शख्स के खिलाफ पहले से 15 केस दर्ज है। आखिरकार अब हत्थे चढ़ने के बाद पुलिस ने जेल भेज दिया है।