वेब पर हर दिन कोई न कोई अनोखी खबर शेयर की जाती है। एक से बढ़कर एक वायरल चीजें सोशल मीडिया यूजर्स का मजाक उड़ाती हैं. जबकि वीडियो अभी भी ट्रेंड कर रहे हैं, एक छात्र की उत्तर पुस्तिका ने आज सभी को चौंका दिया।

आपने सुना होगा कि शिष्य अपने गुरु जी को सुधारने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं, अर्थात। एच। महोदय, पारित करने के लिए राजी करने के लिए। उदाहरण के लिए उत्तर पत्रक पर पैसे डालें और कुछ लिखें। ऐसी घटनाएं अक्सर होती हैं और समय-समय पर देखी जाती हैं। ऐसा ही एक मामला इंटरनेट पर वायरल हो रहा है जहां एक छात्र अपने गुरु जी को ऐसी बातें बताता है, जो सभी को हैरान कर देती है।

उत्तर पुस्तिका पर छात्र ने पहले जय बाला जी लिखा और नीचे ऐसा लग रहा है कि उसने कुछ उत्तर दिए लेकिन मौके पर ही कागज पर कुछ लिख दिया। छात्र पहले पृष्ठ की शुरुआत प्रश्न और उत्तर संख्या से करता है। 1(a) का उत्तर नायलॉन 6:6 लिखा है, इन सभी प्रश्नों का उत्तर पृष्ठ के नीचे है। हालांकि, ऐसा लगता है कि अगले कुछ पन्नों पर उसने सवालों के जवाब नहीं लिखे और पहले से ही भाप मिल गई थी कि वह असफल होने जा रहा है।

छात्र ने मास्टर को लिखा, जिसने वेबसाइट पर कॉपी की जाँच की: “पास, फेल, या यदि आप चाहें तो प्रभु को पत्र पास करें। फिर उन्होंने लिखा: “नमस्कार गुरुजी प्रतिलिपि खोलने से पहले। गुरुजी, कृपया पास करें।’ यह उत्तर पुस्तिका के पहले पृष्ठ पर सिर्फ एक बार नहीं, बल्कि दो बार लिखा होता है। इन सभी बातों को पढ़ने के बाद हम उम्मीद कर सकते हैं कि कॉपी की समीक्षा करते समय शिक्षक इसे देखकर दंग रह गए होंगे। इसके साथ ही कॉपी देखने वाले ने भी इसे वायरल कर दिया.