रक्षाबंधन के दिन गढ़वाल विश्वविद्यालय की परीक्षाएं, विरोध के बाद किया बदलाव

रक्षाबंधन के पर्व पर जहां सभी स्कूल कालेजों में अवकाश रहता है वहीं गढ़वाल विश्वविद्यालय ने इस दिन परीक्षाएं तय की थी, जिसके बाद से ही छात्रों ने विरोध करना शुरू कर दिया था। अब गढ़वाल विश्वविद्यालय ने संशोधित कर परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया है।

यह भी पढ़ें- उत्तरकाशी की लता नौटियाल समेत 12 महिलाओं को मिलेगा तीलू रौतेली पुरस्कार

गौरतलब है कि रक्षाबंधन के पर्व पर राजकीय अवकाश होता है। भाई-बहन के इस पवित्र त्योहार पर धामी सरकार ने भी उत्तराखंड परिवहन बसों में महिलाओं को निशुल्क यात्रा करने की घोषणा की है। वहीं उत्तराखड के गढ़वाल विश्वविद्यालय ने उक्त तिथि को एलएलबी द्वितीय वर्ष तथा बीए एलएलबी चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाएं रखी, जिसके बाद छात्र संगठनों ने विरोध करना शुरु किया और विश्वविद्यालय के अधिकारियों से भी मुलाकात की थी।

सोमवार को विश्वविद्यालय के सहायक कुलसचिव (परीक्षा) अरविंद कुमार ने बताया कि उत्तराखंड सरकार ने 11 अगस्त को रक्षाबंधन का राजकीय अवकाश घोषित किया है। जिसको देखते हुए विश्वविद्यालय ने संशोधित परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया है।

एलएलबी द्वितीय वर्ष तथा बीए एलएलबी चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाएं 29 अगस्त को होंगी, वहीं बीएसी वानिकी प्रथम सेमेस्टर बैक पेपर (ओल्ड कोर्स), एप्लाइड मैथेमेटिक्स की परीक्षा 12 अगस्त को होंगी और बीए/बीकॉम के द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षाएं 22 अगस्त को होंगी।