भारतीय ग्रामीण बैंकों में 10 हजार पदों पर भर्ती, जल्दी कर लें आवेदन

Bhupendra sahu
3 Min Read
ग्रामीण बैंक भर्ती 2024 नोटिफिकेशन जारी

ग्रामीण बैंक भर्ती 2024: अगर आप भी बैंकिंग सेक्टर में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो यह ख़बर आपके लिए है। ग्रामीण बैंक ने 9,995 रिक्त पदों को भरने के भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले अपना आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। बता दें इन पदों के आवेदन की लास्ट डेट 27 जून, 2024 निर्धारित की गई है।

बीते 7 जून को आईबीपीएस (IBPS) ने क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में ऑफिस असिस्टेंट के विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसमें क्लर्क और स्टाफ ऑफिसर की 995 पोस्ट, क्लर्क के लिए 5585 पद और ऑफिसर स्केल के 4,410 खाली पदों को भरा जाएगा। इसके लिए 27 जून तक आनलाईन आवेदन भरे जाएंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक भर्ती परीक्षा का आयोजन अगस्त महीने में क्रिया जाएगा।

ग्रामीण बैंक भर्ती का आवेदन शुल्क

आईबीपीएस द्वारा आयोजित इस भर्ती का आवेदन शुल्क जनरल ईडब्ल्यूएस और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) कैंडिडेट्स के लिए 850 रुपए रखा गया है, जबकि पीडब्ल्यूडी, एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को कोई एप्लिकेशन फीस नहीं देनी होगी।

आयु सीमा

ग्रामीण बैंक भर्ती 2024‌ में विभिन्न पदों पर निकाली भर्ती के लिए 18 वर्ष तथा अधिकतम पदों के अनुरूप भिन्न है। आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार ऑफिस असिस्टेंट क्लर्क के पद के लिए 18 से 28 वर्ष, ऑफिसर स्केल प्रथम हेतु 18 से 30 वर्ष और ऑफिसर स्केल तृतीय की पोस्ट के लिए आयुसीमा 21 से 40 वर्ष निर्धारित की गई है। अधिक जानकारी के लिए आफिशियल नोटिफिकेशन को पढ़ें। सभी पदों के शैक्षणिक योग्यता के तौर किसी भी मान्यता प्राप्त काॅलेज या यूनिवर्सिटी से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

ग्रामीण बैंक भर्ती 2024
ग्रामीण बैंक भर्ती 2024 नोटिफिकेशन जारी

ऐसे करें आवेदन

यदि आप इस भर्ती हेतु बताए गए सभी मानदंडों को पूरा करते हैं तो आपको IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibpsonline.ibps.in पर जाकर इसके लिए आवेदन करना होगा। मांगी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना होगा इसके बाद एक पासपोर्ट आकार की फोटो और हस्ताक्षर को अपलोड करना होगा। अब आवेदन शुल्क जमा करके फार्म का प्रिंट लेकर संभाल लें।

आनलाईन आवेदन डायरेक्ट लिंक

आधिकारिक नोटिफिकेशन 👇

CRP_RRBs_XIII_notification_7.6.24

Share This Article