हरिद्वार: जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत, एक्साइज इंस्पेक्टर समेत 9 कर्मचारी निलंबित

शनिवार को उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना के सिलसिले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया तथा एक्साइज इंस्पेक्टर समेत 9 कर्मचारी निलंबित कर दिया गया है।

जहरीली शराब पीने से 7 की मौत

हरिद्वार जनपद के फूलगढ़ गांव में जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है। बताया जा रहा है कि पंचायत चुनाव लड़ रहे तीन प्रत्याशियों ने यह शराब बंटवाई थी। मृतक के परिजनों के अनुसार शराब पीकर तबियत बिगड़ने से मौत हुई है। घटना के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं एक्साइज इंस्पेक्टर समेत नौ कर्मचारी निलंबित कर दिए गए हैं।

हालांकि मुख्यमंत्री कार्यालय के एक रिपोर्ट में कहा गया है कि शुरुआती पूछताछ में मौत का कारण अवैध शराब के सेवन से इनकार किया गया है। राज्य सरकार ने मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। हरिद्वार एसएसपी योगेंद्र यादव ने बताया कि शराब पीने से 7 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कुछ अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शराब की गुणवत्ता की जांच की जा रही है और यह भी पता लगाया जा रहा है कि क्या मौत का कारण ज्यादा शराब पीना था।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: 75 नशीले इंजेक्शन के साथ रिहाना बेगम गिरफ्तार

एसएसपी ने कहा कि जानकारी मिली है कि पंचायत चुनाव के उम्मीदवार नहीं ग्रामीणों के बीच शराब वितरित किए थे जिसकी पहचान करने के प्रयास जारी हैं। वहीं 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हरिद्वार जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने कहा की मौत का सही कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट मजिस्ट्रियल जांच के बाद के बाद ही पता चलेगा। उपमंडल मजिस्ट्रेट, हरिद्वार, पूरम सिंह राणा मामले की जांच करेंगे और 15 दिनों के भीतर एक रिपोर्ट सौंपेंगे।