2025 में लॉन्च होने वाले Hyundai Creta EV की शानदार खासियतों और रेंज को जानें

Bhupendra sahu
3 Min Read
Oplus_131072

Hyundai Creta EV: जैसा कि आप जानते हैं, आज इलेक्ट्रिक वाहनों की लोकप्रियता काफी बढ़ी है। यही कारण है कि कई कंपनियां विभिन्न प्रकार की इलेक्ट्रिक कारों को भी पेश कर रहे हैं। हाल ही में ऐसी खबरें आ रही हैं कि हुंडई भी अपनी सबसे बिकने वाली कार का इलेक्ट्रिक संस्करण ला रही है। जी हां, हुंडई मोटर ने 2025 की शुरुआत में अपनी लोकप्रिय SUV क्रेटा का इलेक्ट्रिक संस्करण पेश करने की योजना बनाई है। क्रेटा फेसलिफ्ट पर आधारित यह मॉडल टाटा कर्व EV, महिंद्रा XUV400, मारुति सुजुकी eVX और MG ZS EV से मुकाबला करेगा।

Hyundai Creta EV

जल्द ही भारतीय बाजार में Hyundai Creta EV एक शानदार कार होगी। इतना ही नहीं, यदि आप जल्दी से एक इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकता है। इसके अलावा, कई बैंकों ने EMI ऑप्शंस देते हैं जो काफी कम ब्याज दर पर हैं। चलिए अधिक विवरण देखते हैं।

Hyundai Creta EV

Hyundai Creta Electic Design

दोस्तों यदि इस इलेक्ट्रिक कार के डिजाइन के बारे में बात की जाए तो ऐसा बताया जा रहा है कि उसका डिजाइन अन्य इलेक्ट्रिक कारों की अपेक्षा काफी ज्यादा यूनिक और अलग होने वाला है। इतना ही नहीं है ऐसा बताया जा रहा है कि नई Hyundai Creta में एक बंद फ्रंट ग्रिल, नया बंपर डिज़ाइन, और नए अलॉय व्हील्स होंगे। सामने की तरफ चार्जिंग पोर्ट मिलेगा।

Hyundai Creta EV

Hyundai Creta EV केबिन और इंटीरियर

मित्रों, इस इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन अन्य इलेक्ट्रिक कारों की तुलना में बहुत अलग और यूनिक होगा। हालाँकि, कुछ लोगों का कहना है कि नई Hyundai Creta में बंद फ्रंट ग्रिल, नए बंपर डिज़ाइन और नए अलॉय व्हील्स होंगे। चार्जिंग पोर्ट सामने होगा।

Hyundai Creta Electic Battery and Range

Hyundai Creta EV की बैटरी 500 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। यह एक और दो इलेक्ट्रिक मोटरों में उपलब्ध होगा।इसमें व्हीकल-टू-लोड (V2L) क्षमता भी हो सकती है, जिससे कार की बैटरी को दूसरे उपकरणों से चार्ज किया जा सकेगा।

Hyundai Creta EV

हुंडई क्रेटा का इलेक्ट्रिक वर्जन Creta EV उन्नत फीचर्स और लंबी रेंज के साथ 2025 में लॉन्च की जा सकती है। यह कार मौजूदा और आगामी इलेक्ट्रिक वाहनों को कड़ी टक्कर देगी। हुंडई की यह नई पेशकश इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग को पूरा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।इसके बारे में और भी ज्यादा जानकारी आपको ऑफिशल वेबसाइट में देखने के लिए मिल जाएगी।

Share This Article