भारत ने पाकिस्तान को सात विकेट से हराया, विराट कोहली ने की तारीफ

भारत और पाकिस्तान टीम के बीच कोई भी मुकाबला हो वह हाई वोल्टेज बन जाता है। दोनों टीमों के प्रदर्शन पर देश-विदेश के फैंस नजर गढ़ाए रहते हैं। भला हो भी क्यों ना यह मैच पूरी दुनिया में चर्चा की विषय बना रहता है। एक बार फिर पाकिस्तानी टीम को भारत से हार का सामना करना पड़ा। इस बार भारतीय महिला टीम ने वुमेन्स वर्ल्ड कप 2023 ने Pakistan woman cricket team को केपटाउन में 7 विकेट से हराकर जीत दर्ज की।

 

पाकिस्तान ने बनाए 149 रन 

बताते चलें कि साउथ अफ्रीका में महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2023 खेला जा रहा। woman T20 World Cup 2023 Tournament का चौथा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के मध्य कल खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजों ने निराश किया और निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट गंवाकर 149 रन बनाए। भारत की ओर से राधा यादव ने दो, दीप्ति शर्मा व पूजा वस्त्राकर ने एक-एक विकेट झटके।

भारत ने पाकिस्तान को हराया

149 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम की शुरुआत अच्छी रही। आखिरी तीन ओवरों में भारत को जीत के लिए 28 रनों की दरकार थी और 18वें ओवर में ऋचा ने तीन चौके जड़कर मैच में अपनी पकड़ बना ली। 19वें ओवर में जेमिमा ने तीन चौके जड़कर टीम इंडिया को जीत दिलाई और साथ ही अपना अर्धशतक पूरा किया।

विराट कोहली ने की तारीफ 

पाकिस्तान के खिलाफ विस्फोट बल्लेबाजी के लिए जाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली ने भी भारतीय महिला टीम की जीत पर खुशी जाहिर की। सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए विराट कोहली ने कहा कि हाईवोल्टेज मुकाबले में हमारी टीम ने शानदार जीत दर्ज की। टूर्नामेंट  के साथ-साथ हमारी महिला टीम कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ रही हैं। यह जीत महिला क्रिकेट को एक नए मुकाम पर पहुंचाने के लिए प्रेरित करने वाला है। आप सबको शक्ति मिले और ईश्वर आप पर कृपा बनाए रखें।