India Post Office Driver Vacancy 2024: भारतीय डाक विभाग में 10वीं पास ड्राइवर के पदों पर निकली भर्ती

Hindulive.Com
2 Min Read

Post Office Driver Vacancy 2024: भारतीय डाक विभाग (India Post Office Department) में ड्राइवर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। आवेदन की अंतिम तिथि 23 जुलाई है, इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन नीचे बताए गई जानकारी के अनुसार भर सकते हैं। ध्यान दें इन पदों के लिए आवेदनकर्ता की योग्यता कम से कम दसवीं पास होना अनिवार्य है।

विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक इन पदों के आवेदन ऑफलाइन भरे जाएंगे जो 3 जून से शुरू हो गए हैं। ड्राइवर के पदों के लिए फार्म भरने की अंतिम तिथि 23 जुलाई 2024 निर्धारित की गई है। उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले फार्म भरकर सबमिट कर लें। नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क जमा नहीं करना होगा। यह पूरी तरह निशुल्क है।

पोस्ट आफिस ड्राइवर भर्ती हेतु आयुसीमा

इस भर्ती के आवेदक की अधिकत्म आयु 56 वर्ष रखी गई है। जिसकी गणना आवेदन की लास्ट डेट को आधार पर मानकर की जाएगी। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़े वर्ग को आयुसीमा में अतिरिक्त छूट प्रदान की जाएगी।

योग्यता

आवेदक का मेट्रिक पास होना आवश्यक है साथ ही कम से कम 3 साल का ड्राइविंग अनुभव होना चाहिए। दस्तावेज के तौर पर ड्राइविंग लाइसेंस होना अनिवार्य है।‌ मानदेय (सैलरी) की बात करें तो चयनित अभ्यार्थियों को शुरुआत में ₹19,600 रुपए (लेवल-2) वेतन दिया जायेगा।  धीरे धीरे यह ₹63,200 (लेवल-10) तक पहुंच जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

पोस्ट ऑफिस ड्राइवर भर्ती (Post Office Driver Vacancy) हेतु आवेदन के लिए जारी नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ लें। भर्ती का नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए indiapost.gov.in की वेबसाइट पर जाना होगा। ड्राइवर भर्ती के नोटिफिकेशन को डायरेक्ट डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें। इसमें बताए गए सभी दस्तावेजों को सेल्फ अटेस्टेड करके बताए गए पते पर भेज दें।

Share This Article
Follow:
This article was written by the Hindu Live editorial team.