9 कुमाऊं रेजीमेंट के सूबेदार चंदन सिंह की मौत

अल्मोड़ा जनपद से दुखद खबर आ रही है जहां 9 कुमाऊं रेजीमेंट में तैनात सूबेदार चंदन सिंह की मौत हो गई। सूबेदार वर्तमान में 9 कुमाऊं रेजीमेंट में तैनात थे और हाल में ही घर आए थे। सोमवार को केदार संगम घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया जहां रानीखेत केआरसी से आए सेना के जवानों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

यह भी पढ़ें- पिथौरागढ़ के नायब सूबेदार मनोहर भट्ट का निधन, 19 वर्षीय बेटी ने एनसीसी की ड्रेस में दिया सैल्यूट

जानकारी के अनुसार अल्मोड़ा जनपद की स्याल्दे तहसील अंतर्गत सटेड़ गांव निवासी सूबेदार चंदन सिंह (47) 9 कुमाऊं रेजीमेंट में तैनात थे और वर्तमान में उनकी तैनाती लखनऊ में थी। बताया जा रहा है कि वह 30 अप्रैल को छुट्टी लेकर घर आए थे और 29 भी को उनकी वापसी होनी थी लेकिन इसी दौरान सीने में दर्द उठने की वजह से परिजन उन्हें शाम को निजी वाहन से सीएचसी भिकियासैंण ले गए। जहां उनकी मौत हो गई।

गत दिवस विनोद वा रामगंगा नदी के पवित्र संगम तट पर शाम 6 बजे उनका अंतिम संस्कार किया गया। पुत्र संजय ने पिता के शव को मुखाग्नि दी और जवानों ने गार्ड ऑफ आनर देकर सूबेदार को अंतिम विदाई दी। इस मौके पर 9 कुमाऊं रेजीमेंट के सूबेदार नारायण सिंह और 18 जवान मौजूद थे। मृतक अपने पीछे पुत्र संजय (20), पुत्री तान्या (19) और पत्नी सविता देवी को छोड़ गए।