जम्मू-कश्मीर से ITBP जवान दिनेश बोहरा शहीद

बीते दिवस जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में ITBP वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने से 7 जवान शहीद हो गए थे। जिसमें उत्तराखंड के पिथौरागढ़ निवासी दिनेश बोहरा भी शामिल थे और तीस से अधिक जवान घायल हो गए। यह हादसा तब हुआ जब ITBP जवान से भरी बस अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौट रही थी। पहलगाम से करीब 6 किमी पहले बस खाई में गिर गई।

ITBP जवान दिनेश बोहरा शहीद

उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में आज घी संक्रांति का त्यौहार मनाया जाता है। जम्मू-कश्मीर से दिनेश बोहरा के शहादत की खबर से परिवार की खुशियां मातम में तब्दील हो गई वहीं समूचे गांव में शोक की लहर है। दिनेश की शहादत की खबर मिलते ही गांव में आज होने वाला घी त्यार (त्योहार) महोत्सव स्थगित कर दिया और इस बार गांव में हिलजात्रा का आयोजन भी नहीं किया जाएगा।

पिथौरागढ़ जिले के चंडाक क्षेत्र के भुरभुनी गांव निवासी दिनेश सिंह बोहरा करीब 14 वर्ष पूर्व ITBP की चौथी बटालियन में में भर्ती हुए थे। परिवार में भाई-बहनों में सबसे बड़े दिनेश की शादी साथ साल पूर्व बबीता के साथ हुई। दो महा पूर्व दिनेश छुट्टी पर घर आया था और अपनी तीन। वर्षीय बेटी को पिथौरागढ़ शहर के एक स्कूल में प्रवेश दिलाया था। वर्तमान में उनकी पत्नी बबीता बच्ची के साथ नगर में किराये पर कमरा लेकर रहती हैं।

यह भी पढ़ें- दुखद: पहलगाम में ITBP की बस दुर्घटनाग्रस्त, 7 जवानों की मौत- 8 गंभीर

जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में हुई बस हादसे में दिनेश बोहरा समेत 7 जवान शहीद हो गए। घी त्यार के ठीक एक दिन पहले इस खबर से गांव में शोक छा गया है। उनकी शहादत से जहां 3 वर्षीय मासूम बेटी के सिर से पिता का साया उठ गया है वहीं उनके पिता पूरन सिंह बोहरा, मां गीता बोहरा, पत्नी बबीता बोहरा का रो-रोकर बुरा हाल है।

 

सीएम पुष्कर धामी ने जताया शोक

उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर लिखा कि आज पहलगाम, जम्मू कश्मीर में हुए दुर्भाग्यपूर्ण बस हादसे में पिथौरागढ़ निवासी कॉन्स्टेबल दिनेश बोहरा जी के शहीद होने का हृदय विदारक समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं।