जवान राकेश कुमार की देह में मौत

हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर के बड़सर उपमंडल के गांव मलहेड़ा निवासी जवान राकेश कुमार की बीमारी के चलते लेह में मौत हो गई। बुधवार को उनका श्मशान घाट पर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान विधायक इंद्रदत्त लखनपाल, प्रशासनिक अधिकारी समेत भारी लोग जवान के अंतिम दर्शन करने तथा उन्हें विदाई देने पहुंचे हुए थे। सबने नम भरी आंखों से जवान को अंतिम विदाई दी।

यह भी पढ़ें- दुखद खबर: 9 कुमाऊं रेजीमेंट के सूबेदार चंदन सिंह की मौत, छुट्टी पर आए थे घर

जानकारी के अनुसार हिमाचल के हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले के झंझयानी पंचायत के निवासी जवान राकेश कुमार (38) पंजाब रेजिमेंट में कार्यरत है और वर्तमान में उनकी तैनाती लेह में थी। बताया जा रहा है कि हाल में ही कुछ समय पूर्व एक मां की छुट्टी काट कर वापस ड्यूटी पर लौटे थे और इसी बीच बीमारी के चलते ड्यूटी के दौरान रविवार को उनकी अचानक मौत हो गई। सेना के अधिकारियों द्वारा इसकी सूचना परिजनों को दी गई।

लेह में खराब मौसम होने की वजह से परिजनों को जवान राकेश कुमार के पार्थिव देह का इंतजार करना पड़ा। मंगलवार रात को पार्थिव साहू ऊना पहुंचा, जहां से बुधवार सुबह 8:00 बजे पार्थिव साहू पैतृक गांव पहुंचा। राकेश कुमार का पार्थिव शव देखकर परिजनों में चीख-पुकार मच गई। राकेश कुमार का उनके पैतृक श्मशान घाट पर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। बड़े बेटे देवेंद्र कुमार ने पिता को चिता को मुखाग्नि दी।