अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती गिरफ्तार

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के बाद भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को जान से मारने और सिर काटने की धमकियां लगातार मिल रही है। बीते दिवस अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वह नूपुर शर्मा के सिर लाने वाले को अपना घर इनाम देने की घोषणा कर रहा था। शिकायत मिलने पर पुलिस ने सलमान चिश्ती को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें- नुपुर शर्मा पर ट्वीट कर फंंसे अख‍िलेश यादव, मह‍िला आयोग ने योगी सरकार को कार्रवाई के लिए दिए 3 दिन

गौरतलब है कि भाजपा की पूर्व पर्वत अनूपपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद की टिप्पणी के बाद खाड़ी देशों समेत तमाम मुस्लिम संगठनों ने आपत्ति जताई थी, जिसके बाद नूपुर शर्मा ने माफी मांग ली थी, बावजूद इसके उन्हें लगातार धमकियां मिल रही है। इसी कड़ी में अजमेर शरीफ दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती की भड़काऊ टिप्पणी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसमें सलमान चिश्ती ने नूपुर शर्मा के सिर पर इनाम रखते हुए आपत्तिजनक बातें कही थी।

यह भी पढ़ें- नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार पर लोगों ने जताई हैरानी, जाने किसने क्या कहा

 

अजमेर शरीफ दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती की भड़काऊ टिप्पणी पर सोमवार रात को प्राथमिकी दर्ज होने के बाद अजमेर पुलिस चिश्ती को तलाश कर रही थी। मंगलवार को पुलिस ने आरोपी सलमान चिश्ती को खादिम मोहल्ला स्थित अपने घर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार सलमान चिश्ती एक हिस्ट्रीशीटर है और उस पर करीब 13 मामले दर्ज हैं। सलमान चिश्ती की वीडियो के मामले में पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।