Delhi Riots: दिल्ली दंगों में शामिल पूर्व जेएनयू छात्र नेता उमर खालिद गिरफ्तार

दिल्ली दंगों में शामिल पूर्व जेएनयू छात्र नेता उमर खालिद गिरफ्तार
प्रतीकात्मक चित्र - ANI

JNU के पूर्व छात्र नेता उमर ख़ालिद (Umar Khalid) के से लम्बी पूछताछ के‌ बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। फ़रवरी माह में ख़ालिद दिल्ली दंगों में शामिल था।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार देर रात छात्र नेता ख़ालिद (Umar Khalid) से करीब ग्यारह घंटों की लम्बी पूछताछ की गई। जिसके बाद पुलिस ने उसे गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) कानून (Unlawful Activities Prevention Act) के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

उमर ख़ालिद के पिता सैयद कासिम रसूल इलियास ने बताया, “स्पेशल सेल ने मेरे बेटे उमर ख़ालिद को रात 11 बजे गिरफ्तार किया. पुलिस उससे दोपहर 1 बजे से पूछताछ कर रही थी। उसे दिल्ली दंगा मामले में फंसाया गया है।”

इसे भी पढ़ें: दिलबर नेगी शायद नाम याद होगा या नहीं, पर आज भी उसे न्याय नहीं मिला

प्रतीकात्मक चित्र - ANI

बता दें 2 सितम्बर को क्राइम ब्रांच ने दिल्ली के दंगों (Delhi riots) में उसकी भूमिका को लेकर पूछताछ की थी। पुलिस ने आरोपी का मोबाइल जब्त कर लिया है और आज आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें 24 फरवरी को संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के विरोध में एक सांप्रदायिक दंगे जान बूझकर भडकाए गए थे। जिनमें 53 लोगों की मौत हो गई थी। जिनमें पुलिस के जवान भी शामिल हैं।