fbpx

दुनिया के कई देशों में हो रहा है अजय पंडिता की हत्या का विरोध

हिंदू लाइव डेस्क :- जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में 8 जून 2020 को आतंकवादियों ने हिंदू सरपंच अजय पंडिता की हत्या आतंकवादियों ने गोली मारकर की थी. उस समय वह अपने बागान में गए हुए थे. जिसके बाद से पूरी कश्मीर घाटी केे हिंदुओं मैं गुस्सा दिखाई दिया.

अजय पंडिता की हत्या के बाद उनके पीछे उनके परिवार में उनके माता-पिता, उनकी पत्नी और दो बेटियां हैं.

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने इस आतंकवाद के खिलाफ पूरे देश में 14 जून को आंदोलन करने के लिए अभियान चलाया था. इसके लिए उन्होंने एक कैंपेन #HinduUnitedAgainstTerror का ट्रेंड चलाया और लोगों से कर रहे प्रोटेस्ट की तस्वीर सोशल मीडिया में इस ट्रेंड के साथ अपलोड करने के लिए कहा.

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि भारत में विभिन्न हिस्सों में हिंदुओं की हत्या की वारदातों को दुनिया के सामने लाने का मकसद है. यह कैंपेन दोपहर तक दुनिया के कई देशों में चल रहा था.

यह भी पढ़े :- उत्तराखंड में बेरोजगारी समस्या के कुछ पहलुओं पर चर्चा

विभिन्न देशों में के लोग ले रहे हैं कैंपेन में भाग

कपिल मिश्रा ने यह भी कहा कि लोग प्ले कार्ड और पोस्टरों के माध्यम से अपनी आवाज आतंकवादियों के खिलाफ उठाएंगे. साथ में ही उन्होंने लोगों से अपने क्षेत्र का नाम लिखने को कहा गया.

रविवार 14 जून को सुबह से ही लोग हिंदू यूनाइटेड अगेंस्ट टेरर हेेशटैग के साथ प्रदर्शन करने लग गए थे. लोग प्ले कार्ड और पोस्टर लेकर आतंकवादियोंं के खिलाफ अपना विरोध दर्शा रहे थे.

मात्र 4 घंटे में ही यह हैशटैग पूरे दुनिया के टॉप ट्रेंड में पहुंच गया था. विभिन्न देशों के लोग प्ले कार्ड और पोस्टर लेकर अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर डाल रहे थे.

यह भी देखें :- गढ़वाली लोक गायक अंकित चंख्वान का नया गीत हुआ रिलीज, देखें

भाजपा नेता कपिल मिश्रा हिंदुओं के खिलाफ हुए अत्याचारों के लिए समय-समय पर आवाज उठाते रहते हैं. दिल्ली में हुई हिंसा में भी उन्होंने लोगों की मदद के लिए कैंपेन चलाया. जिसमें लोगों ने अपनी इच्छा अनुसार डोनेशन दिया, जिसके बाद पीड़ित लोगों को मदद पहुंचाई गई.