नीमू फॉरवर्ड पोस्ट पर सैनिकों से मिलने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

113

हिन्दू लाइव डेस्क :- भारत चीन सीमा पर हो रहे विवाद के के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, CDS बिपिन रावत के साथ नीमू फॉरवर्ड पोस्ट पर औचक निरीक्षण किया गया. प्रधानमंत्री आज सुबह लगभग 9:30 बजे पहुंचे. जहां पर थल सेना हवाई सेना और आईटीबीपी के कर्मियों से उन्होंने बात की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीमू फारवर्ड पोस्ट पर अचानक विजिट करके पूरी दुनिया को संदेश दिया है, कि भारत की जनता और देश की अलकामान सैनिकों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे हैं. उनके साथ में चीफ और डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत भी मौजूद है.

यह भी देखें :- मौसम विभाग द्वारा देहरादून में भारी बारिश की अलर्ट जारी किया गया

2 महीने से लद्दाख की गलवान घाटी पर चीन के साथ तनाव की स्थिति बनी हुई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सेना के अधिकारियों से इस मामले में जानकारी ली गई. नीमू फॉरवर्ड पोस्ट पर प्रधानमंत्री ने सीनियर अधिकारियों से मुलाकात की, इसके साथ ही प्रधानमंत्री द्वारा सैनिक जवानों के साथ बातचीत करने का कार्यक्रम भी है. भारत और चीन की सीमा पर चल रहे विवाद के कारण भारत ने लद्दाख की सीमा पर 45000 भारतीय जवान तैनात किए हैं.

यह भी देखें :- वायरल की पत्नी की आपत्तिजनक तस्वीरें, किंम जोग ने बम से उड़ाया ऑफिस

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि नीमू पोस्ट को दुनिया की सबसे ऊंची और खतरनाक पोस्ट में गिना जाता है. यह समुद्री तल से 11000 फीट की ऊंचाई पर स्थित है. वायु सेना द्वारा इस समय लेह में अपने लड़ाकू विमानों की तैनाती कर रखी है, जिसके द्वारा समय-समय पर निगरानी की जाती है.