सैनिक के पिता का राहुल गांधी को ज़वाब,कहा इस पर राजनीति ना करें

सैनिक के पिता का राहुल गांधी को ज़वाब,कहा इस पर राजनीति ना करें
Image Source: Jagran.com

हिंदू लाइव डेस्क :- भारत-चीन सीमा पर हुई हिंसक झड़प पर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा , कि सैनिकों को सीमा पर निहत्थे क्यों भेज दिया गया. सोशल मीडिया पर एक घायल सैनिक के पिता का वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सवालों का जवाब दे रहे हैं, घायल सैनिक के पिता ने राहुुल गांधी को यह कहा, कि वहां इस पर राजनीति ना करें, हमारी सेना चीनी सैनिकों को हराने में सक्षम है.

लद्दाख के गलवान घाटी में हुए चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में हमारे देश के 20 सैनिक शहीद हो गए और कुछ सैनिक घायल हो गए. इस घटना के बाद इस मामले पर राजनीति होनी शुरू हो गई.

यह भी पढ़ें :- कोरोनावायरस अपडेट:-भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 4 लाख के पार

राहुल गांधी ने लगाए थे केंद्र सरकार पर आरोप

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा केंद्र सरकार से यह सवाल पूछा गया, कि सैनिकों को सीमा पर निहत्थे क्यों भेजा गया. राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, कि भारत सरकार सो रही है. जिससे इस मामले में उत्पन्न हो रही समस्याओं से सरकार इंकार कर रही है, जिसकी कीमत हमारे शहीद जवानों को चुकानी पड़ी है.

घायल सैनिक के पिता ने राहुल गांधी से कहा कि इस मामले में राजनीति ना करें मेरे बेटे ने सेना में लड़ाई लड़ी है, और वह देश की सुरक्षा के लिए हमेशा लड़ता रहेगा. भारतीय सेना एक मजबूत सेना है और चीन को हरा सकती है।

15-16 जून को हुई हिंसक झड़प के बाद केंद्र सरकार में सैनिकों को इमरजेंसी पावर दे दी है . आपातकालीन समय पर सेना अपने पावर का इस्तेमाल कर सकती है.

भारत चीन सीमा पर हुए हिंसक झड़प से हमारे 20 सैनिक शहीद हुए जिसकी वजह से पूरे देश गुस्से में है. कई जगहों पर लोगों ने चाइनीज सामानों का बायकॉट करने की मुहिम चला दी है.