सुजलॉन एनर्जी के निवेशकों के लिए अच्छी खबर, शेयर में आई 3.28% की तेजी

 | 
सुजलॉन एनर्जी के निवेशकों के लिए अच्छी खबर, शेयर में आई 3.28% की तेजी
सुजलॉन एनर्जी के शेयर प्राइस में लम्बे समय से गिरावट देखने को मिल रही थी कि अचानक गुरुवार को कंपनी के शेयर में 3.28% के उछाल ने निवेशकों की उम्मीदें जगा दी। बहुचर्चित ग्रीन एनर्जी शेयरों में से एक सुजलॉन एनर्जी काफी पुरानी कंपनी है। साल 2023 में इस कंपनी पर कई लोगों ने दांव खेला है। आपकी जानकारी के लिए बता दें आज से 16 साल पहले इस कंपनी के एक शेयर की कीमत 459 रुपए थी।‌

सुजलॉन एनर्जी कंपनी इतिहास

पुणे महाराष्ट्र स्थित सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड एक पवन टरबाइन निर्माता कंपनी है जिसकी स्थापना सन् 1995 में हुई थी।‌ यह कंपनी भारत में विंड टरबाइन जनरेटर समेत अन्य कई बिजली उत्पादन उपकरण बनाती है। 2021 में 4,187.33 करोड़ रुपए की कमाई करके सबको चौका दिया था। जिसके बाद से निवेशकों का ध्यान धीरे धीरे कंपनी पर गया। 2022 में कंपनी के एक शेयर की कीमत 9 रुपए थी, जो आज बढ़कर 42 रुपए हो गए हैं। सुजलॉन एनर्जी के शेयरों ने एक वर्ष में 360% से ज्यादा का रिटर्न दिया है।

सुजलॉन के शेयर में 3.10% का उछाल

कई शेयर होल्डर ओर अधिक रिटर्न की उम्मीदें लगाए बैठे हैं। बीते गुरुवार को 3.10 प्रतिशत ऊपर चढ़ा। कई शेयर मार्केट एक्सपर्ट्स का दावा है कि कंपनी के शेयर 100 रुपए के ऊपर जा सकता है। कंपनी को साल के शुरुआत में ही एक बड़ा प्रोजेक्ट मिल गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक एवररेन्यू एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड ने 225 मेगावाट विंड एनर्जी बनाने का ठेका दिया है।

सुजलॉन एनर्जी शेयर बाजार का इतिहास

यह भारत की एकमात्र ग्रीन एनर्जी कंपनी है, जो मल्टीबैगर साबित हुई है। कंपनी ने पिछले 6 महीने में 130 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है। नेशनल स्टाक एक्सचेंज पर कंपनी की कुल मार्केट केप आज 578.06 करोड़ रुपए है। सुजलॉन एनर्जी के निवेशकों के लिए अच्छी खबर, शेयर में आई 3.28% की तेजी सुजलॉन एनर्जी शेयर प्राइस इतिहास (Google Finance) इसे भी पढ़ें: अब मोबाइल रिचार्ज पर ग्राहकों से चार्ज वसूलेगा गूगल पे डिस्‍क्‍लेमर: शेयर बाजार में निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन है। इस हिन्दू लाइव शेयर में निवेश की सलाह नहीं देता है। निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।