IPL 2020: 1 दिन में तीन सुपर ओवर, क्रिकेट इतिहास में दर्ज हुआ 18 अक्टूबर

1
IPL 2020: 1 दिन में तीन सुपर ओवर, क्रिकेट इतिहास में दर्ज हुआ 18 अक्टूबर
Image source: IPL official website

आईपीएल (IPL 2020) में 18 अक्टूबर 2020 अब एक इतिहास बन गया है। यूएई में खेले जा रहे IPL2020 में दर्शक खूब लुत्फ उठा रहे हैं, लेकिन 18 अक्टूबर को आईपीएल में एक इतिहास लिखा गया जो आज तक T20 क्रिकेट में कभी नहीं हुआ था। आईपीएल में पहली बार 1 दिन में तीन सुपर ओवर खेले गए।

यह भी पढ़े- IPL2020: दिल्ली कैपिटल्स सेमीफाइनल में पहुंचना तय, चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बढी़ मुश्किलें

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद का था पहला मुकाबला

बता दें, IPL 2020 का 35 वा मैच सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच था। कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 163 रन बनाए। बल्लेबाजी करने उतरी सनराइज हैदराबाद 6 विकेट खोकर 163 रन ही बना पाई जिस वजह से यह मैच टाई हो गया और सुपर ओवर खेला गया, खेले गए सुपर ओवर मैच कोलकाता की टीम ने आसानी से जीत दर्ज की।

IPL 2020: 1 दिन में तीन सुपर ओवर, क्रिकेट इतिहास में दर्ज हुआ 18 अक्टूबर
Image source: Indian premier League official website

मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच दूसरा मुकाबला

दुबई दुबई स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2020 के 36 मुकाबला मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के साथ हुआ। जहां मुंबई पॉइंट टेबल पर दूसरे नंबर पर है वही किंग्स इलेवन पंजाब सबसे अंतिम नंबर पर है।

मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 176 रन बनाए। जबाबी बल्लेबाजी करने में उतरी किंग्स इलेवन पंजाब बीच 6 विकेट खोकर 176 रन ही बना पाए, जिस वजह से यह मैच भी टाई हो गया और सुपर ओवर खेला गया, परंतु पहले सुपर ओवर में कोई निष्कर्ष ना निकलने से यह भी टाई हो गया और दूसरा सुपर ओवर खेला गया।

यह भी देखें- महिला प्रेमी संग दो लाख रुपए और गहने लेकर भागी, प्रेमी ने जहर का इंजेक्शन देकर मार डाला

आईपीएल में 1 दिन में तीन सुपर ओवर

आईपीएल और टी20 इतिहास में यह पहला मौका होगा जब एक ही दिन में तीन सुपर ओवर खेले गए। कोलकाता और हैदराबाद के बीच खेले गए मैच बेनतीजा रहा है जिसकी वजह से पहला सुपर ओवर खेला गया वही दूसरा मैच मुंबई और पंजाब के बीच खेला जा रहा था जो भी बेनतीजा होने की वजह से सुपर ओवर खेला गया परंतु सुपर ओवर बेनतीजा होने से दूसरा सुपर ओवर खेला गया।

पहला सुपर ओवर कोलकाता और हैदराबाद के बीच खेला गया

18 अक्टूबर को पहला सुपर ओवर कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइज हैदराबाद के बीच खेला गया, हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 गेंदों में मात्र 3 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स आसानी से जीत दर्ज कर दी, इसी के साथ कोलकाता ने इस टूर्नामेंट में पांचवीं जीत दर्ज कर दी।

दूसरा और तीसरा मुंबई और पंजाब के बीच खेला गया

मुंबई और पंजाब के बीच खेले गए बेनतीजा मैच में सुपर ओवर खेला गया। जिसे पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 रन बनाए, जवाब में उतरी मुंबई भी 6 गेंदों में मात्र 5 रन ही बना सकी और मैच बेनतीजा रहा।

खेले गए तीसरे सुपर ओवर मैच मुंबई में 1 विकेट खोकर 11 रन बनाए, बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब ने 4 गेंदों में 15 रन बनाकर टूर्नामेंट में जीत दर्ज की।