महिलाओं के लिए सेना में भर्ती होने का सुनहरा अवसर, 10वीं पास करें अप्लाई

165
Women Military Police Recruitment 2020

Women Military Police Recruitment 2020: भारतीय सेना ने महिलाओं की भर्ती ने लिए वैकेंसी निकाली है. सोल्जर जनरल ड्यूटी (वीमेन मिलिट्री पुलिस) के पदों पर 99 योग्य उम्मीदवारों की भर्ती होगी. इन पदों पर 10वीं उतीर्ण उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे. आयु सीमा की बात की जाए तो आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 17 से ज्यादा होनी चाहिए. इन पदों के लिए आवेदन नि:शुल्क है. इच्छुक उम्मीदवार इंडियन आर्मी की वेबसाइट पर जाकर आवेदन पत्र सबमिट कर सकते हैं.

Women Military Police Recruitment 2020

पद का नाम- सोल्जर जनरल ड्यूटी (वीमेन मिलिट्री पुलिस)

पदों की संख्या- 99

वेतनमान- इंडियन आर्मी के नियमानुसार

शैक्षणिक योग्यता: न्यूनतम 45% अंक के साथ मैट्रिक/10वीं/ SSLC या समकक्ष और सभी विषय में न्यूनतम 33% अंक होना अनिवार्य है.

आयु सीमा (Age Limit)

जारी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु साढ़े 17 साल होनी चाहिए, जबकि अधिकतम आयु 21 वर्ष निर्धारित की गई है. उम्मीदवारों का जन्म 01 अक्टूबर 1999 से 01 अप्रैल 2003 के बीच होना चाहिए.

आवेदन शुल्क: इन पदों के लिए आवेदन नि:शुल्क जारी किया गया है.

महत्वपूर्ण तिथियां (Important Date’s)

ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ होने की तिथि: 27 जुलाई 2020

ऑनलाइन आवेदन सबमिट करने की अंतिम तिथि: 31 अगस्त 2020

आवेदन प्रक्रिया (Ragistration Process)

जारी पदों पर आवेदन ऑनलाइन आमंत्रित किए गए हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इंडियन आर्मी की वेबसाइट पर जाएं और दिए गए निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी करें. ऑनलाइन आवेदन सबमिट करने के बाद आगामी प्रक्रिया के लिए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट अपने पास रख लें.

Women Military Police Recruitment 2020, Age limit, Important Date’s, ragistration process.