बाबा का ढाबा: सोशल मीडिया के माध्यम से बूढ़े दंपत्ति के चेहरे पर खिली मुस्कान

बाबा का ढाबा‌ सोशल मीडिया के माध्यम से खिली चेहरे की मुस्कान
फाइल फोटो

नई दिल्ली. सोशल मीडिया का इस्तेमाल इस समय सभी लोग करते हैं, आज के समय में सोशल मीडिया मदद करने का एक अच्छा जरिया है, जिसका अंदाजा हाल में ही अच्छा उदाहरण ‘ बाबा का ढाबा ‘ की मदद को देखकर लगा सकते हैं।

यह भी देखें- उत्तरकाशी: भंगेली मोटर मार्ग को मिली वन स्वीकृत, ग्रामीणों ने जताया विधायक का आभार

सोशल मीडिया पर बाबा का ढाबा की वीडियो वायरल

कोरोना महामारी के चलते छोटे व्यवसायियों पर बुरी तरीके से प्रभाव पड़ा है। जिसके चलते व्यवसाय पर आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है। सोशल मीडिया पर दिल्ली के मालवीय नगर का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें बाबा का ढाबा नाम दुकान पर एक बुजुर्ग व्यक्ति रो रहा है। क्योंकि कोरोना काल में उनके ढाबे पर कोई भी खाने खाने नहीं जाता है।

ट्विटर पर आशुतोष नामक यूजर्स ने वीडियो पोस्ट कर इनकी मदद करने की बात की। उन्होंने लिखा कि जब हम मेक इन इंडिया की बात कर रहे हैं तो हमें अपने लोकल को सपोर्ट करना चाहिए।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद बाबा के ढाबा पर खाना खाने के लिए काफी भीड़ उमड़ पड़ी, जिसको लेकर लोग सोशल मीडिया पर भी पोस्ट डाल रहे हैं। वही देश के विभिन्न हिस्सों से लोग उनकी मदद के लिए सामने आ रहे हैं।

वीडियो वायरल होने के बाद तमाम सेलिब्रिटीज मदद के लिए सामने आए, जिसमें से भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज आर अश्विन, बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन सोनम कपूर आदि मदद के लिए आगे आए हैं साथ ही उन्होंने लोगों से बाबा का ढाबा में खाने की अपील की है। इसके अलावा कई लोग यूपीआई के माध्यम से बुजुर्ग की मदद कर रहे हैं।

बाबा का ढाबा‌ सोशल मीडिया के माध्यम से खिली चेहरे की मुस्कान
फाइल फोटो

बता दे कि कांति प्रसाद और बदामी देवी दिल्ली के मालवीय नगर में कई सालों से बाबा का ढाबा चला रहे हैं। दोनों की उम्र लगभग 80 साल से ज्यादा है। लोगों द्वारा पैसे की मदद करने पर उन्होंने कहा कि पैसे की मदद करने से अच्छा आप हमारी दुकान में खाने खाने आए या फिर दुकान की जरूरत जैसी सामान लाए।

यह भी पढ़े- देवस्थानम बोर्ड की मदद को आगे आया अंबानी परिवार, दान के इतने करोड़ रुपए

दिल्ली कैपिटल्स ने बाबा के ढाबा पर खाना खाने की की अपील

दिल्ली कैपिटल्स ने दिल्ली वालों से इस ढाबे में खाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि इस समय दिल्ली दिल वालों की कहावत को सच करने का समय है। दिल्ली कैपिटल्स ने सभी स्थानीय व्यवसाय को सपोर्ट करने की अपील की है।

भारी मात्रा में पहुंच रहे हैं लोग

वीडियो वायरल होने के बाद लोग भारी संख्या में उस ढाबे पर पहुंच रहे हैं। जिसको लेकर लोग सोशल मीडिया पर भी पोस्ट कर रहे हैं।

अपील- चल रही महामारी से सबसे ज्यादा छोटे व्यवसायियों को काफ़ी नुकसान हुआ हैं ऐसे में हमारा दायित्व बनता है कि सभी छोटे व्यवसायियों को सपोर्ट करें, वह सभी हमारे बीच के ही लोग हैं।