IPL2020: दिल्ली से हारने के बावजूद प्लेऑफ में पहुंची RCB यह रही वजह

8

IPL2020 में 3 टीमें प्लेऑफ के लिए पहुंच रखी है, जिसमें पहले नंबर पर मुंबई दूसरे पर दिल्ली और तीसरे पायदान पर बेंगलुरु (RCB) है। सोमवार को आबू धाबी में आईपीएल 2020 का 55वां दिल्ली (DC) और बेंगलुरु के खिलाफ खेला गया। जिसमें दिल्ली ने 6 विकेट से जीत दर्ज कर प्लेऑफ में जगह बनाई।

यह भी देखें- IPL2020: राजस्थान प्लेऑफ से बाहर, कोलकाता प्लेऑफ की दौड़ मे बरकरार

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (DC VS RCB) के मध्य खेले गए मैच में हार कर भी आरसीबी प्लेऑफ मुकाबलों के लिए क्वालीफाई कर गई है, हम आपको उस समीकरण के बारे में बताएंगे जो बेंगलुरु के लिए संजीवनी बूटी साबित हुआ

नेट रन रेट के आधार पर RCB प्लेऑफ में शामिल

आईपीएल 2020 के प्लेऑफ में तीसरे और चौथे पायदान के लिए सभी टीमों के रन रेट पर निर्भर कर रहा है। सोमवार को खेले गए मैच में दिल्ली और बेंगलुरु मैं से यदि कोई टीम बड़े अंतर से हार थी तो उसे दूसरे टीमों के रन रेट पर निर्भर रहना पड़ता।

  • बेंगलुरु 17.3 ओवर से पहले हारने पर प्लेऑफ में क्वालीफाई के लिए दूसरी टीमों पर निर्भर रहना पड़ता।
  • 19 वें ओवर में जाती दिल्ली
  • हारने के बावजूद RCB प्लेऑफ में
  • मुंबई और हैदराबाद के मैच पर निर्भर करेगी चौथी टीम

यदि DC 17.3 ओवर से पहले मैच जीत जाती तो बेंगलुरु को प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए दूसरी टीम के रन रेट पर निर्भर रहना पड़ता। 19वे ओवर में मैच जीतने से आरसीबी का रन रेट -0.17 है जो कि कोलकाता के रन रेट से बेहतर है।

यह भी पढ़े- सेम-मुखेम जा रहे केबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को ग्रामीणों ने डोबरा चाटी पुल पर रोका

आज मुंबई और हैदराबाद के मध्य खेले मैच में यदि हैदराबाद जीत जाता है तो कोलकाता आईपीएल के प्लेऑफ से बाहर हो जाती है, और हैदराबाद पॉइंट टेबल के तीसरे पायदान पर पहुंच जाएगी।