अपने जीवन के 30 साल तक गया के लुंगी भुइयां जिन्होंने बारिश के पानी को अपने खेतों तक पहुंचाने के लिए तीन किलोमीटर लंबी नहर खोदकर ग्रामीणों का ध्यान इस ओर आकर्षित किया। आंनद महिंद्रा ने लूंगी भाइयों को ट्रैक्टर देने की बात कही।

यह भी देखें- उत्तरकाशी: बीजेपी विधायक गोपाल रावत ने शुक्रवार को कई योजनाओं का किया लोकापर्ण

रोहिन कुमार नाम के एक ट्विटर यूजर ने अपने ट्वीट में बताया कि यह नहर खोदने वाले ‘लुंगी भुइयां’ ने उन्हें कहा कि अगर उन्हें खेती करने के लिए एक ट्रेक्टर मिल जाता तो उन्हें खेती करने में मदद मिलेगी।

लुंगी भुइयां को ट्रैक्टर देंगे आनंद महिंद्रा

इस ट्वीट की और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आंनद महिंद्रा का ध्यान गया तो उन्होंने किसान की मदद करनी चाही उन्होंने रोहिन कुमार के ट्वीट का रिप्लाई करते हुए लिखा कि “जैसा कि आप जानते हैं, मैंने ट्वीट किया था कि मुझे लगता है कि उनकी नहर ताज या पिरामिडों के समान प्रभावशाली है। हम @MahindraRise पर इसे एक सम्मान मानते हैं। हम उन्हें ट्रैक्टर भेंट करना चाहते हैं। उन तक किस तरह पहुंचा जाए।”

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आंनद महिंद्रा ने उन्हें उनकी टीम तक पहुंचने के बारे में पूछा। उन्होंने कहा कि पता मिलते ही लुंगी भुइयां को ट्रैक्टर भेज दिया जाएगा।

यह भी देखें- उत्तरकाशी: नौगांव ब्लॉक के संदीप उत्तराखंड की संस्कृति को पेंटिंग के माध्यम से कर रहे प्रदर्शित

लुंगी भुइया ने हाल ही में गया के लहथुआ क्षेत्र में अपने गांव कोठीलावा के पास की पहाड़ियों से नीचे आने वाले वर्षा जल जमा करने के लिए  3 किलोमीटर लंबी नहर खोदी थी।