54 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान का निधन

0

अंग्रेजी मीडियम, हिंदी मीडियम, पीकू, मकबूल जैसी शानदार फिल्मों में अभिनय की बेजोड़ छाप छोड़ने वाले बॉलीवुड अभिनेता इरफान  खान (Irfan Khan) का मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन हो गया. वे 53 वर्ष के थे. इरफान का 2018 से कैंसर का उपचार चल रहा था. इरफान एक हफ्ते से अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थे. उन्हें ब्रेन ट्यूमर था और उनकी कोलन इंफेक्शन की समस्या बढ़ गई थी. इरफान को न्यूरोइंडोक्राइन ट्यूमर हुआ था.

bollywood actor Irrfan Khan passes away

आखिरी समय में उनके साथ परिवार के सदस्य साथ रहे. बीमारी की अवस्था में भी इरफान खान ने ‘अंग्रेजी मीडियम’ फिल्म की शूटिंग की. इरफान अपने पीछे पत्नी सुतापा और दो बेटे बाबिल और अयान को छोड़ गए हैं. बीते 25 अप्रैल को ही इरफान खान की मां सईदा बेगम का निधन हुआ था. हालांकि कोरोना लॉकडाउन के चलते वो अपनी मां के अंतिम दर्शन तक नहीं कर सके थे. इरफान खान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपनी मां को अंतिम विदाई थी.

मार्च 2018 में इरफान को जब अपनी बीमारी का पता चला था, तो उन्होंने खुद अपने फैंस के साथ यह जानकारी साझा की थी. इसका उन्होंने लंदन में इलाज कराया था. वे अप्रैल 2019 में ही भारत लौटे थे. लौटने के बाद इरफान ने ‘अंग्रेजी मीडियम’ फिल्म की शूटिंग शुरू की थी. यह फिल्म हाल ही में रिलीज हुई.

अमिताभ बच्चन समेत कई हस्तियों ने जताया शोक

मेगा स्टार अमिताभ बच्चन, ​फिल्मकार शूजीत सरकार, जावेद अख्तर, सलीम खान, अक्षय कुमार, परेश रावल, अनुपम खेर समेत कई हस्तियों ने इरफान के निधन पर दुख जताया है. फिल्म डायरेक्टर शूजीत सरकार ने इरफान खान के निधन की जानकारी सबसे पहले दी, उसके बाद अस्पताल की ओर से बयान जारी किया गया. राजनीति के क्षेत्र से सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इरफान खान के निधन पर दुख जताया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.