बड़ी खबर: सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की तिथि घोषित, शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की तिथि घोषित, शिक्षा मंत्री ने की घोषणा
ख़बर शेयर करें

सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं को लेकर शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज घोषणा की, उन्होंने घोषणा के साथ छात्र-छात्राओं को नववर्ष की शुभकामनाएं दीं।

जिओ के ग्राहकों को नए साल का तोहफा, हर नेटवर्क पर फ्री वॉइस कॉल

बता दे कि केन्द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बोर्ड परीक्षाओं को वर्ष 2021 में देरी से होने की घोषणा की थी। जिसके अनुसार साल 2021 के फरवरी माह में बोर्ड परीक्षाओं को आयोजित करने को लेकर कोई प्रस्ताव नहीं है। उन्होंने कहा कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं में जनवरी माह में होने वाली अन्य प्रकिया के लिए अतिरिक्त समय दिया जायेगा।

केन्द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बोर्ड परीक्षाओं पर 22 दिसंबर को जानकारी देते हुए कहा कि जनवरी-फरवरी माह में बोर्ड परीक्षाएं आयोजित नहीं की जाएंगी। बता दें हर साल जनवरी माह में प्रैक्टिकल और फरवरी माह में बोर्ड परीक्षा के शुरू हो जाती थी।

सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की तिथि घोषित, शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की तिथि की घोषणा की। कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से आयोजित की जाएगी, तथा परीक्षा परिणामों की घोषणा 15 जुलाई तक हो जाएगी। बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से शुरू होंगी और 10 जून तक चलेगी। उन्होंने कहा कि सरकार विदेशी छात्र छात्राओं के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

देहरादून-कलाकारों और लेखकों को मिलेंगी पेंशन, ऐसे करें आवेदन

केंद्रीय मंत्री ने निशंक ने छात्र-छात्राओं को नववर्ष की शुभकामनाएं भी दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना के साथ ही उन्होंने छात्र छात्राओं को पूरे मनोबल से तैयारी करने को कहा।


ख़बर शेयर करें

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें