भारत में पिछले 24 घंटों में 2553 ने केस, संक्रमित लोगों की आंकड़ा 42 हजार के पार

सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज

हिन्दू लाइव डेस्क:- देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान 2553 कोरोना संक्रमित नए मामले सामने आए हैं और 72 मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1373 हो गई है।

Coronavirus update

स्वास्थ्य मंत्रालय की सोमवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक देश के विभिन्न राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना के अब तक कुल 42533 मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें 111 विदेशी मरीज शामिल हैं। कोरोना से संक्रमितों के स्वस्थ होने की रफ्तार भी तेज आई है और पिछले 24 घंटों में कोरोना से संक्रमित 1074 लोगों के स्वस्थ होने के साथ ऐसे लोगों की संख्या 11707 पर पहुंच गई है।

इन‌ चार राज्यों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 26 हजार के करीब

कोरोना से महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली और तमिलनाडु में कुल 25974 लोग संक्रमित हुए हैं जो देश के सभी मामलों का 60 प्रतिशत है। इसके अलावा मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या तीन हजार के करीब पहुंच गई है। बता दें कि कोरोना संकट के बीच देश में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाकर 17 मई तक कर दी गई है। हालांकि केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के बीच कुछ राज्यों को रिहायतें दी हैं जिसके चलते आज कई राज्यों में कुछ दुकानों को खोला जाएगा लेकिन इसके साथ कुछ नियमों का पालन भी करना होगा।