IPL2020: दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने रचा इतिहास, शिखर धवन ने बनाया रिकॉर्ड

1

IPl2020 के ऐलिमिनेटर सनराइज हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला गया। जिसमें शिखर धवन की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत दिल्ली ने जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाई। मुम्बई इण्डियंस पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी हैं।

यह भी देखें- IPL2020: आईपीएल से बाहर RCB, हैदराबाद ने 6 विकेट से जीता मैच

दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने दिया 190 रनों का टारगेट

अबू धाबी में आईपीएल 2020 का क्वालीफायर 2 का मैच दिल्ली और हैदराबाद के बीच खेला गया। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत काफी अच्छी रही और 8.2 ओवर में 82 रनों पर स्टोनिस ने विकेट गवा दिया। श्रेयस अय्यर और धवन के बीच अच्छी साझेदारी हुई। दिल्ली ने 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर हैदराबाद को 190 रनों का लक्ष्य दिया।

दिल्ली की तरफ से धवन ने 50 गेंदों में 78 रन, हैटमयर ने 22 गेंदों में 44 रन, स्टोनिस ने 27 गेंदों में 38 रन, श्रेयस अय्यर ने 20 गेंदों में 21 रन और ऋषभ पंत ने 2 रन बनाए। हैदराबाद के तरफ से राशिद खान, जेसन होल्डर और संदीप शर्मा ने एक-एक विकेट लिए।

सनराइज हैदराबाद की खराब शुरुआत

190 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही, और दूसरे ही ओवर में डेविड वॉर्नर अपना विकेट गंवा बैठे। 5 ओवर में 44 रन पर हैदराबाद अपने तीन विकेट गंवा दिए। केन विलियमसन और जेसन होल्डर के बीच अच्छी साझेदारी हुई, परंतु दोनों के आउट होने के बाद हैदराबाद के लगातार विकेट गिरते रहे। हैदराबाद 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 172 रन बना पाए और दिल्ली ने 17 रनों से जीत दर्ज की।

image ipl

दिल्ली कैपिटल्स (DC) की तरफ से रवाना ने 4 ओवरों में 29 रन देकर चार विकेट लिए, वहीं स्टोनिस ने 3 ओवरों में 26 रन देकर तीन विकेट लिए। अक्षर पटेल ने एक विकेट लिया। स्टोनिस को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

आईपीएल 2020 में पहली बार दिल्ली फाइनल में

हैदराबाद से जीत दर्ज करते हैं दिल्ली में आइटल में अपना इतिहास बना दिया है। आईपीएल के फाइनल में दिल्ली पहली बार क्वालीफाई की है। 10 नवंबर को आईपीएल का फाइनल मैच दिल्ली बनाम मुंबई होगा, जहां दिल्ली की राह आसान नहीं होगी।

यह भी पढ़े- अल्मोडा़: डभरा सौराल गांव में सड़क का अभाव, ग्रामीणों की चेतावनी सड़क नहीं तो वोट नहीं

शिखर धवन ने बनाया रिकॉर्ड

शिखर धवन आईपीएल 2020 में लगातार दो शतक लगाए वही सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 78 रन की पारी की मदद से उन्होंने अपने 600 रन भी पूरे किए। इस आईपीएल सीजन में केएल राहुल के बाद शिखर धवन दूसरे बल्लेबाज है जिन्होंने इस सीजन में 600 रन बनाए।