IPL2020: दिल्ली कैपिटल्स सेमीफाइनल में पहुंचना तय, चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बढी़ मुश्किलें

14

IPL2020 में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस अपना जलवा बिखेर रहे हैं। जहां दिल्ली कैपिटल्स 9 मैच खेलकर पॉइंट टेबल के टॉप पर है, वहीं मुंबई इंडियंस 8 मैच खेलकर पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है। शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर दिल्ली कैपिटल्स सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपनी राह आसान कर दी है।

यह भी देखें- IPL2020: दिल्ली कैपिटल्स को हराकर मुंबई इंडियंस पहुंची प्वाइंट टेबल के टॉप पर

दिल्ली कैपिटल्स सेमीफाइनल में पहुंचना तय

IPL2020 का शारजाह में खेला गया 34 वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच था। जहां दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार प्रदर्शन करके चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हरा दिया।

शारजाह में हुए मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 180 रन का टारगेट दिया। दिल्ली ने 5 विकेट खोकर 185 रन बनाते हुए मैच जीत लिया, जिसमें दिल्ली की तरफ से धवन ने आईपीएल की पहली सेंचुरी बनाते हुए 101 रन बनाए। चेन्नई के तरफ से डू प्लेसिस ने सर्वाधिक 58 रन बनाए।

दिल्ली कैपिटल्स सेमीफाइनल में पहुंचने की राह आसान, चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बढी़ मुश्किलें
Image source Delhi capital tl

चेन्नई को हराकर दिल्ली पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है वही दूसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस है। जहां दिल्ली सेमीफाइनल में पहुंचने की राह आसान हो गई है वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए मुश्किलें बढ़ती जा रही है।

यह भी देखें- Boycott laxxmi Bomb: अक्षय कुमार की लक्ष्मी बाँम्ब फिल्म का बायकॉट शुरू, पिछले सप्ताह हुआ ट्रेलर रिलीज

चेन्नई सुपर किंग्स का सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल

आईपीएल में दिल्ली एकमात्र टीम ऐसी है जो अभी तक फाइनल नहीं खेल सकी । दिल्ली टीम 2008 और 2009 में सेमीफाइनल पहुंची थी, जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा।चेन्नई सुपर किंग 5 बार आईपीएल में रनर अप रही है और तीन बार आईपीएल का खिताब जीता है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी तक 9 मैच खेल कर केवल 3 मैचों में जीत हासिल की है। प्वाइंट टेबल मैच 6 अंकों के साथ छठवें स्थान पर है।