हिन्दू लाइव डेस्क :- भारत में कोरोना वायरस से मृतकों के आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. अभी तक भारत में कोरोना वायरस से मृतकों का आंकड़ा 15 हजार के पार हो गया है.

भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 491000 हो गई है

अभी तक मृत्यु का आंकड़ा हुआ 15000 के पार

भारत में फैल रहा है कोरोनावायरस का कहर

अभी तक भारत में 285671 मामले रिकवर हो गए हैं.

अनलॉक 1 के बाद से ही भारत में कोरोनावायरस के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. पिछले कई दिनों से प्रतिदिन लगभग 15000 नए मामले आ रहे हैं. अभी तक सबसे ज्यादा दिल्ली और महाराष्ट्र से मृत्यु के आंकड़े आए हैं.

यह भी पढ़े :- आंगनबाड़ी और आशा कार्यकत्रियों के लिये खुशख़बरी, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

भारत में पहला कोरोना वायरस का पहला मामला 30 जनवरी को आया था जिसके पश्चात भारत में लॉकडाउन डाउन की घोषणा की गई थी. अब भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित मामलों में बड़ी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है पिछले कुछ दिनों से प्रतिदिन 15000 के नए मामले आ रहे हैं.

भारत में सबसे ज्यादा संक्रमित तीन राज्य

कोरोनावायरस से सबसे संक्रमित राज्य महाराष्ट्र है. महाराष्ट्र में अभी तक कुल 147741 मामले पाए गए हैं, जिसमें से 6931 लोगों की मृत्यु हो गई है.

राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस के मामले नहीं थम रहे हैं दिल्ली में अभी तक कुल 73780 मामले आए हैं. जिनमें से 2429 लोगों की मृत्यु हो चुकी है.

तमिलनाडु में कोरोना वायरस के मामले बड़ी तेजी से बढ़ रहे हैं. तमिलनाडु में अभी तक 17977 मामले मिले हैं. जिसमें से 911 लोगों की मृत्यु हो गई है.

भारत भारत सरकार लगातार कोरोनावायरस पर नियंत्रण करने की कोशिश कर रही है. कोरोनावायरस के मामलों में भारत विश्व के चौथे स्थान पर पहुंच गया है. विश्व के कोरोनावायरस से संक्रमित प्रथम तीन देशों में अमेरिका ब्राज़ील और यूके है.