ज़ी न्यूज़ एंकर सुधीर चौधरी के खिलाफ केरल में FIR दर्ज, अपने शो में दिखाया था ‘जिहाद चार्ट’

हिन्दू लाइव डेस्क:- ज़ी न्यूज़ एंकर सुधीर चौधरी के खिलाफ केरल में गैर-जमानती धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। सुधीर चौधरी ने खुद ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी है।

फाइल फोटो:- सुधीर चौधरी (न्यूज़ एंकर)

पिछले कई दिनों से पत्रकारों पर विभिन्न राज्यों में एफ आई आर दर्ज हो रही है कुछ दिनों पहले अर्नब गोस्वामी पर करीब 100 लोगों ने एफआईआर दर्ज की थी।हालांकि कोर्ट द्वारा यह साफ कहा गया कि सिर्फ एक विषय के लिए एक ही एफ आई आर दर्ज हो सकती है।

चैनल के माध्यम से उठाया था जमीन जिहाद क्या

सुधीर चौधरी ने अपने न्यूज़ चैनल में 11 मार्च 2020 को जमीन, जिहाद लव जिहाद, धर्मांतरण जैसे कई मुद्दों पर आवाज उठाई थी, जो भारत के एक खास वर्ग के अनुरूप नहीं थी जिसके फलस्वरूप उन पर गैर जमानती धाराओं में एफ आई आर दर्ज की गई गई। चौधरी ने ट्वीट किया, “ये रहा मेरा पुलित्ज़र पुरस्कार, सच की रिपोर्टिंग करने के लिए, प्रशस्ति पत्र साझा कर रहा हूँ- मेरे खिलाफ केरल पुलिस द्वारा गैर-जमानती धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई। असुविधाजनक तथ्यों को उजागर करने का पुरस्कार। मीडिया के लिए एक स्पष्ट संदेश…।”

यह भी पढ़ें :- देवभूमि में ऐसे भी शिक्षक जिन्हें लाॅकडाउन के दौरान भी है विघार्थियों के भविष्य की चिंता

सुधीर चौधरी ने कहा कि मेरी सच्ची रिपोर्टिंग पर यह मुझे दिया गया पुरस्कार है, यह सुविधाजनक तथ्यों को उजागर करने पर दिया गया।