खुशखबरी: कोरोना वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का बड़ा ऐलान

कोरोना वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का बड़ा ऐलान
प्रतीकात्मक चित्र
ख़बर शेयर करें

कोरोना महामारी के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने आज बड़ा ऐलान किया है उन्होंने कहा कि पूरे देश में लोगों को कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) मुफ्त में दी जाएगी। कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) को लेकर सोशल मीडिया समेत कई जगहों पर विभिन्न तरह की अफवाहें उड़ रही है। जिनको लेकर स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने वैक्सीन के इस्तेमाल तथा मूल्यों को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों से बचने की अपील की है।

आखिर कब बंद होगा उत्तरकाशी के जंगलों में आग लगने का सिलसिला

पूरे देश में मुफ्त होगी कोरोना वैक्सीन

डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि पूरे देश के लोगों को कोरोनावायरस की वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी, जो कोरोना काल के बीच एक राहत की खबर है। बता दें कि गुरु तेग बहादुर अस्पताल मैं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ड्राई रन का जायजा लेने के दौरान पत्रकारों ने सवाल किया कि दिल्ली में कोविड-19 वैक्सीन (covid-19 vaccine) फ्री होने के साथ ही क्या पूरे राज्यों में फ्री होगी। जिस पर उन्होंने कहा कि कोविड-19 वैक्सीन (covid-19 vaccine) दिल्ली में ही नहीं बल्कि पूरे देश में मुक्त होगी।

अफवाहों से बचने की अपील

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने लोगों से गलत अफवाह से बचने की अपील की, साथ ही उन्होंने कहा कि भारत सरकार देशवासियों को कोरोनावायरस से सुरक्षित रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

लिंगानुपात के मामले में उत्तराखंड का 9वां स्थान, टॉप 30 जिलों में उत्तराखंड के 5 जिले

वैक्सीन टीकाकरण अभियान की पूरी तैयारी

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना वैक्सीन टीकाकरण ( Corona vaccine )अभियान कि देश में पूरी तैयारी है तथा टीकाकरण शुरू किए जाने की तारीख की घोषणा से पहले तैयारियों को परखने के लिए ड्राई रन का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन टीकाकरण देशवासियों की सुरक्षा के लिए है और इसको लेकर कोई गलतफहमी ना रखें।


ख़बर शेयर करें

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें