विश्व में फैल रही में कोरोना महामारी से मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ते जा रहा है। पूरे विश्व में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 10 लाख के पार पहुंच गया है, वहीं भारत में कोरोना से मरने का आंकड़ा एक लाख पार हो गया है।

यह भी देखें- ऋषिकेश: बेकाबू वाहन ने स्कूटी को मारी टक्कर, पति की मौत और पत्नी घायल

भारत में पिछले 24 घंटे में 1,069 मौतों के बाद देश में कोरोना वायरस से हुईं मौतों का आंकड़ा एक लाख के पार पहुंचा।भारत में कोरोना संक्रमण का आंकडो़ में फिलहाल कोई राहत नहीं मिल रही है।

शुक्रवार को भारत में 79 हजार से ज्यादा संक्रमण मामले तथा 1069 मरीजों की मृत्यु हुई। देश में कोविड-19 संक्रमित मामलों की संख्या 67,73,545 पहुंच गई है। जिसमें से 54,27,707 मामले रिकवर हो गए हैं भारत में 9,44,996 सक्रिय मामले हैं। भारत में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 1,00,842 पहुंच गई है।

भारत विश्व के उन प्रथम 3 देशों में से है, जिन देशों में कोरोना वायरस का सर्वाधिक प्रभाव रहा है, अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत में कोरोनावायरस से मरने वाले आंकड़ों में दुनिया के तीसरे नंबर पर है। वहीं भारत कोरोना संक्रमण के मामलों में विश्व के दूसरे नंबर पर आ गया है।

यह भी पढ़े- 2 October रामपुर तिराहा गोलीकांड की 26वीं बरसी, जिसमें 7 आंदोलनकारी हुए थे शहीद

कोरोना वायरस से अभी बचने के लिए सावधानी ही बेहतर उपाय है। मास्क का प्रयोग और सामाजिक दूरी का पालन ही आपको इससे बचा सकता है। साथ ही समय-समय पर हाथों को धोते रहना चाहिए।