IPL2020: मुंबई प्लेऑफ में, सूर्यकुमार यादव ने खेली शानदार पारी

ख़बर शेयर करें

IPL2020 में बेंगलुरु के खिलाफ जीत दर्ज करते ही मुंबई प्लेऑफ में पहुंच गए हैं। मुंबई और बेंगलुरु के मध्य हुए मैच में सूर्यकुमार यादव ने शानदार पारी खेलकर मुंबई ने ५ विकेट से जीत दर्ज की।

बेंगलुरु से जीत दर्ज कर मुंबई प्लेऑफ में

IPL2020 के 48 वां मैच मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के मध्य हुआ जिसमें मुंबई ने बेंगलुरु को 5 विकेट से हरा दिया। IPL2020 में आठवीं जीत के साथ मुंबई इंडियंस १६ पॉइंट्स के साथ पॉइंट टेबल में टॉप पर है। १६ पॉइंट्स के साथ ही मुंबई ने प्ले ऑफ में अपनी जगह निश्चित कर दी है।

बेंगलुरु ने दिया १६५ रन का टारगेट

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु की शुरुआत अच्छी रही। ७.५ ओवर में ७१ रन पर बेंगलुरु का पहला विकेट गिरा। जिसके बाद किसी भी बल्लेबाज के बीच एक अच्छी साझेदारी नहीं हुई और लगातार विकेट गिरते रहे। बेंगलुरु ने २० ओवर में ६ विकेट खोकर १६४ रन बनाए।

जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी

मुंबई की तरफ से बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की। जसप्रीत बुमराह ने ४ ओवर में ३ विकेट लेकर १४ रन दिए, तथा १ मेडन ओवर दिया। बोल्ट, राहुल चहल तथा पोलार्ड ने एक-एक विकेट लिए।

मुंबई की खराब शुरुआत

१६५ रनों का टारगेट पीछे करने उतरी मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मुंबई ने १०.४ ओवर में ७२ रन पर ३ विकेट खो दिए, परंतु सूर्यकुमार यादव एक तरफ से छोर पकड़े हुए थे। मुंबई ने १९.१ ओवर में ५ विकेट खोकर १६६ रन बनाकर जीत दर्ज कर ली। बेंगलुरु की तरफ से मोहम्मद सिराज ने २, युजवेंद्र चहल ने २ तथा क्रिस मॉरिस ने १ विकेट लिया है।

IPL2020: मुंबई प्लेऑफ में, सूर्यकुमार यादव ने खेली शानदार पारी

यह भी पढ़े- आरोग्य सेतु एप किसने बनाया सरकार को नहीं जानकारी, CIC ने भेजा नोटिस

सूर्यकुमार यादव का शानदार प्रदर्शन

सूर्यकुमार यादव को मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया है। इस जीत के साथ मुंबई प्लेऑफ में पहुंच गया। सूर्य कुमार ने ४३ गेंदों में १० चौके और ३ छक्कों की बदौलत ७९ रन बनाए।


ख़बर शेयर करें

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें